होम / Former MP Trilochan Singh: हत्याकांड में हुआ अहम खुलासा

Former MP Trilochan Singh: हत्याकांड में हुआ अहम खुलासा

India News Editor • LAST UPDATED : September 15, 2021, 10:38 am IST

बदला लेने के लिए की थी नेकां नेता की हत्या
दो नहीं तीन सिंतबर को हुई थी हत्या
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली /जम्मू :
Former MP Trilochan Singh: दो सिंतबर को नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता त्रिलोचन सिंह वजीर की हुई हत्या मामले में पुलिस ने एक आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ही अहम खुलासा किया है। हालांकि इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी हरप्रीत सिंह और हरजीत सिंह अभी पुलिस के हाथ से दूर हैं और उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। पुलिस ने जिस आरोपी को गिरफ्तार किया है वह हरप्रीत सिंह का करीबी बताया जा रहा है जाकि पेशे से एक ड्राइवर है। पश्चिमी जिला पुलिस ने इस  हत्याकांड की साजिश में शामिल तीसरे आरोपी राजेंद्र उर्फ राजू को जम्मू से गिरफ्तार किया। हत्याकांड बारे जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हरप्रीत सिंह ने अपने मामा की हत्या का बदला लेने के लिए त्रिलोचन सिंह का कत्ल करवाया।

Also Read Kejriwal said: दिवाली पर पटाखे बैन,- जरूरी है रोक

बेहोशी की हालत में मारी थी गोली

पुलस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने जब गोली मारी तब त्रिलोचन सिंह बेहोशी की हालत में थे। उसने यह भी बताया कि वही त्रिलोचन सिंह का सामान जम्मू से लेकर आया था। पश्चिमी जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिले के स्पेशल स्टाफ, एएटीएस और पंजाबी बाग थाने की पुलिस की पूछताछ में राजेंद्र ने खुलासा किया है कि हत्या में हरप्रीत व हरमीत समेत चार लोग शामिल थे। त्रिलोचन सिंह को खाने में नशीली दवा देकर बेहोश किया गया। इसी हालत में उन्हें गोली मारी गई थी। त्रिलोचन सिंह की हत्या 3 सितंबर को गोली मारकर की गई थी। उनका शव 9 सितंबर को बरामद हुआ था। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अन्य आरोपियों के गिरफ्त में आने के बाद ही राजेंद्र के खुलासे की पुष्टि होगी।

मर्डर करने में चार लोग थे शामिल

पश्चिमी जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, मुंबई में टैक्सी ड्राइवर का काम करने वाला राजेंद्र त्रिलोचन सिंह का सामान दो सितंबर को जम्मू से बस से लेकर आया था। खुद त्रिलोचन सिंह हवाई जहाज से दिल्ली आए थे। उसे त्रिलोचन सिंह का सामान लाने के लिए हरप्रीत ने भेजा था। राजेंद्र हरप्रीत सिंह खालसा का दोस्त है। बीते अगस्त महीने में हरप्रीत ने उसे काम दिलाने के नाम पर दिल्ली बुलाया था। राजेंद्र ने पुलिस को बताया कि त्रिलोचन की हत्या के समय घर में हरप्रीत सिंह खालसा, हरमीत सिंह, बिल्ला और वह मौजूद थे। हत्या उन्होंने 3 सितंबर की रात गोली मारकर की थी।

Also Read Delhi Government: ने लोगों को दी राहत

हत्याकर फरार हो गए थे सभी आरोपी

आरोपी ने जानकारी देते हुए पुलिस को बताया कि हत्या करने के बाद वे शव बाथरूम में रखकर एक-एक करके घर से निकलकर फरार हुए थे। राजेंद्र ने बताया कि पुलिस से बचने के लिए वह जम्मू स्थित अपनी ससुराल चला गया था। उसने कहा कि इस हत्या का मास्टरमाइंड हरप्रीत सिंह है। हरप्रीत के मामा की हत्या साल 1983 में हुई थी। उसे लगता था कि इस वारदात में त्रिलोचन का हाथ था। इसका बदला लेने के लिए उसने हरमीत, राजू और अपने दोस्त बिल्ला के साथ मिलकर वारदात की।

फारूफ अब्बदुला ने दी श्रद्धांजलि

Faroof Abdullah pays tribute

बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने अध्यक्ष फारूख अब्बदुला तरलोचन सिंह वजीर के जम्मू स्थिति उनके आवास पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने तरलोचन सिंह के परिजनों से मुलाकात की और पीड़ित परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट की। इस अवसर पर उनके साथ अन्य नेता मौजूद रहे।

 

Connect With Us:- Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

TikTok Ban: एलोन मस्क ने की अमेरिका में टिकटॉक के प्रतिबंध की निंदा, एक्स प्लेटफॉर्म को बैन से हो सकता है फायदा
Israel Nuclear Sites: इजराइल के परमाणु हथियारों पर आया ईरान का बड़ा बयान, क्या बढ़ने वाली है तेल अवीव की मुसीबत?
Salman-Lawrence Bishnoi: सलमान खान के पते पर ‘लॉरेंस बिश्नोई’ को लेने के लिए यूपी के शख्स ने भेजी कैब, पुलिस ने किया गिरफ्तार
China Military Reorganisation: ‘लड़ो और जीतो’ युद्ध, चीन के सबसे बड़े सैन्य पुनर्गठन का शी जिनपिंग ने दिया आदेश
China Flooding: चीन के लिए आई बहुत बुरी खबर, शोधकर्ताओं ने कहा डूब रहे हैं लगभग आधे प्रमुख शहर
Bird Flu Virus: H5N1 बर्ड फ्लू स्ट्रेन का दूध में चला पता, WHO की रिपोर्ट में खुलासा
अचानक डरावनी फिल्म में बदल गई शख्स की जिंदगी! सता रहा जान जाने की खतरा