होम / Happy Birthday Amit Shah 57 के हुए गृहमंत्री, अमित शाह को पूनम कहकर पुकारते हैं पुराने दोस्त

Happy Birthday Amit Shah 57 के हुए गृहमंत्री, अमित शाह को पूनम कहकर पुकारते हैं पुराने दोस्त

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : October 22, 2021, 8:25 am IST

Happy Birthday Amit Shah


इंडिया न्यूज, अहमदाबाद:

देश के गृहमंत्री अमित शाह आज 57 साल के हो गए हैं। अमित शाह का जन्म 22 अक्टूबर 1964 को हुआ था। वे गुजरात की राजधानी गांधीनगर के पास स्थित एक छोटे से गांव माणसा के मूल निवासी हैं। आज जन्मदिन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी और भारतीय जनता पार्टी तथा सरकार में उनके योगदान की प्रशंसा की। क्या आप जानते हैं कि गृह मंत्री अमित शाह के पुराने दोस्त उन्हें पूनम कहकर पुकारते हैं।

दर्जी का काम करने वाले सुधीर कुमार सकलचंद अमित शाह के बचपन के दोस्त हैं और वे उन्हें ‘पूनम’ कहकर बुलाते थे। सुधीर कुमार सकलचंद क मुताबिक हमने किंडरगार्टन से कक्षा 9वीं तक एक ही बेंच पर साथ बैठकर पढ़ाई की। 10वीं में आने के बाद वे अहमदाबाद चले गए थे। उन्होंने बताया कि अमितभाई बचपन से ही बहुत शांत स्वभाव के रहे हैं।

वे देश के लिए गृहमंत्री होंगे लेकिन हमारे लिए तो वे आज भी दोस्त ही हैं। हम आज भी वैसे ही मिलते हैं जैसे बचपन में मिलते थे। देशभक्ति की भावना उनमें बचपन से थी लेकिन हमें नहीं मालूम था कि अमित भाई एक दिन देश के गृह मंत्री बन जाएंगे। अमित भाई का घर बेहद संस्कारी रहा है। उनको बचपन से ही पढ़ने का काफी शौक भी रहा है।

Read Also :Tips to Increase Child Confidence बच्चे का कॉन्फिडेंस बढ़ाने के लिए टिप्स

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT