होम / Haryana Election Results: हरियाणा चुनाव नतीजों को लेकर केजरीवाल का कांग्रेस पर तंज, बोले- ' यह सबक है कि अति आत्मविश्वासी …'

Haryana Election Results: हरियाणा चुनाव नतीजों को लेकर केजरीवाल का कांग्रेस पर तंज, बोले- ' यह सबक है कि अति आत्मविश्वासी …'

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 8, 2024, 4:27 pm IST

India News Delhi(इंडिया न्यूज),Haryana Election Results: हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को शुरुआती रुझानों में बढ़त मिलने के बीच आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार (8 सितंबर) को कहा कि चुनाव परिणामों का सबसे बड़ा सबक यह है कि चुनावों में कभी भी ‘अति आत्मविश्वासी’ नहीं होना चाहिए। बता दें, हरियाणा में भाजपा एक बार फिर जीत की ओर बढ़ रही है और 90 सदस्यीय विधानसभा में से 50 पर आगे चल रही है।

Himachal News: नशे से निपटने के लिए सुक्खू सरकार का बड़ा फैसला, CM ने शुरू किया ‘संकल्प’ पहल

केजरीवाल ने आप के नगर पार्षदों को संबोधित किया

आप के पार्षदों को संबोधित करते हुए केजरीवाल कांग्रेस पर कटाक्ष करते नजर आए। उन्होंने कहा, “देखते हैं हरियाणा में चुनाव के नतीजे क्या होते हैं। सबसे बड़ी सीख यही है कि चुनाव में अति आत्मविश्वास नहीं होना चाहिए।

AAP और कांग्रेस ने अलग-अलग लड़ा चुनाव

आपको बता दें कि हरियाणा में सीट बंटवारे को लेकर मतभेद के कारण आप कांग्रेस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन करने में विफल रही। कांग्रेस द्वारा नौ सीटों की मांग खारिज किए जाने के बाद पार्टी ने राज्य की कुल 90 सीटों में से 89 पर अपने दम पर चुनाव लड़ा। आप के उम्मीदवार लगभग हर सीट पर भाजपा और कांग्रेस के अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों से पीछे चल रहे हैं। केजरीवाल ने पहले हरियाणा में चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि आप के समर्थन के बिना राज्य में कोई सरकार नहीं बनेगी।

दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए केजरीवाल की योजना

केजरीवाल ने पार्टी पार्षदों से अगले साल फरवरी में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कड़ी मेहनत करने और यह सुनिश्चित करने को कहा कि उनके वार्डों से कूड़े का उचित तरीके से संग्रह और निपटान हो। दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “दिल्ली चुनाव में आपकी भूमिका सबसे महत्वपूर्ण होगी। हम चुनाव जीतेंगे, बशर्ते आप अपने क्षेत्रों से कूड़े का उचित संग्रह और निपटान सुनिश्चित करें जो कि एक बहुत ही बुनियादी बात है।”

Hapur News: छेड़छाड़ का विरोध करने पर युवती के पिता की हत्या, जानें खबर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.