होम / Indian Diplomat Mike Off बीजिंग में भारतीय डिप्लोमैट ने किया चीन के बेल्ट रोड का विरोध तो बंद हुआ माइक

Indian Diplomat Mike Off बीजिंग में भारतीय डिप्लोमैट ने किया चीन के बेल्ट रोड का विरोध तो बंद हुआ माइक

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : October 21, 2021, 9:05 am IST

Indian Diplomat Mike Off
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

हाल ही में चीन के बीजिंग में संयुक्त राष्ट्र की दूसरे संयुक्त राष्ट्र परिवहन सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में भारतीय डिप्लोमैट ने खुले तौर पर भारत का पक्ष रखते हुए चीन के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव और सीपेक प्रोजेक्ट का जमकर विरोध किया। लेकिन इस दौरान एक हैरान करने वाला वाकया हुआ। जिस समय भारतीय अधिकारी प्रियंका सोहनी अपना भाषण दे रही थीं, अचानक से उनका माइक बंद हो गया। इसके बाद बड़ी स्क्रीन पर अगले प्रतिनिधि को स्पीच देने के लिए बुलाया जाने लगा। दरअसल, यह सम्मेलन पिछले हफ्ते हुआ था, जिसमें कई देशों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

इस सम्मेलन में जब भारतीय राजदूत प्रियंका सोहोनी की बारी आई तो उन्होंने चीन के बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव और सीपेक प्रोजेक्ट का विरोध करना शुरू किया। अभी उन्होंने अपनी बात रखनी शुरू ही की थी कि उनका माइक बंद हो गया। इसे ठीक होने में कुछ मिनट का समय लगा। इसके बाद दूसरे स्पीकर का वीडियो चलने लगा। हालांकि संयुक्त राष्ट्र के अंडर-सेक्रेटरी-जनरल लियु झेनमिन ने तुरंत वीडियो को रोकते हुए प्रियंका सोहोनी को अपना भाषण जारी रखने को कहा।

सोहोनी ने अपने भाषण में कहा था कि चीन के बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव से सभी प्रभावित हो रहे हैं। इसमें शामिल चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा भारतीय संप्रभुता पर हमला है। कोई भी देश ऐसे किसी इनिशिएटिव को सपोर्ट नहीं कर सकता जो उसकी संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के लिए खतरा हो।

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें