Wednesday, May 25, 2022
HomeDelhiगुरुग्राम में रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया गुजरात पुलिस का इंस्पेक्टर,...

गुरुग्राम में रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया गुजरात पुलिस का इंस्पेक्टर, जानिए कैसे फंसा जाल में

  • स्टेट विजिलेंस ब्यूरो रोहतक की टीम ने किया गिरफ्तार

इंडिया न्यूज, गुरुग्राम। रिश्वत के रुपये लेने के लिए गुजरात पुलिस का एक इंस्पेक्टर जगदीश चौधरी हवाई जहाज में सवार होकर दिल्ली और फिर वहां से गुरुग्राम पहुंचा। पहले से ही पुख्ता जानकारी के साथ मौके पर तलाश में सक्रिय स्टेट विजिलेंस ब्यूरो रोहतक की टीम ने उसे पीडब्ल्यूएडी विश्राम गृह से काबू कर लिया। अदालत में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया।

जानकारी के अनुसार कुछ महीने पूर्व गुजरात में बिरसा मुंडा विश्वविद्यालय के नाम पर फर्जी डिग्री बनाने का खुलासा गुजरात पुलिस द्वारा किया गया था। इस मामले में गुजरात पुलिस ने करीब एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार भी किया था।

वहां पूछताछ में सामने आया कि फरीदाबाद के अमर नगर कालोनी का रहने वाला अमरिंद्र पुरी भी इस फर्जीबाड़े में शामिल है। तुरंत कार्रवाई करते हुए गुजरात पुलिस ने उसे 24 फरवरी 2022 को गिरफ्तार कर लिया था।

सप्लीमेंट्री चार्जशीट पेश न करने व केस को कमजोर करने के लिए मांगे थे पैसे

इंस्पेक्टर जगदीश चौधरी पर आरोप है कि उसने फर्जीबाड़े के आरोपी के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर ली गई। इसके बाद सप्लीमेंट्री चार्जशीट को पेश नहीं करने व उसके केस को कमजोर करने के लिए राजपिपला थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जगदीश चौधरी ने तीन लाख रुपये रिश्वत मांगी।

घर पर पहुंचाई थी एक लाख रुपये की रिश्वत

अमरिंद्र पुरी के एक रिश्तेदार संदीप पुरी ने इंस्पेक्टर से संपर्क करके बीती 12 अप्रैल 2022 को एक लाख रुपये की रिश्वत उसके घर पर जाकर दे दी। बाकी दो लाख रुपये गुरुग्राम में देने की बात हुई। रिश्वत मांगने की सूचना संदीप पुरी द्वारा रोहतक स्थित स्टेट विजिलेंस ब्यूरो को दी।

इसके बाद इंस्पेक्टर जगदीश चौधरी को रंग हाथों पकडने की योजना बनाई गई। बाकी के दो लाख रुपये रिश्वत लेने के लिए इंस्पेक्टर जगदीश चौधरी रविवार की रात को गेस्ट हाउस में पहुंचा।

इस दौरान स्टेट विजिलेंस की टीम मौके पर पहुंची और इंस्पेक्टर जगदीश चौधरी को रंग हाथों गिरफ्तार कर लिया गया।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : पंजाब में लागू होगा दिल्ली का शिक्षा माडल, केजरीवाल व भगवंत मान ने किया अस्पताल व स्कूलों का दौरा

यह भी पढ़ें : राष्ट्र निर्माण पार्टी ने केजरीवाल सरकार को बर्खास्त करने की उठाई मांग, जहांगीरपुरी दंगों का ठहराया जिम्मेदार

यह भी पढ़ें : रामचंद्र रेड्डी सर्वसम्मति से बेसबाल फेडरेशन आफ इंडिया के अध्यक्ष निर्वाचित

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular