होम / Kejriwal Birthday: प्रधानमंत्री मोदी ने विश किया केजरीवाल को वर्थडे, जानिए केजरीवाल ने क्या कुछ कहा…

Kejriwal Birthday: प्रधानमंत्री मोदी ने विश किया केजरीवाल को वर्थडे, जानिए केजरीवाल ने क्या कुछ कहा…

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 16, 2023, 2:01 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Kejriwal Birthday: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके जन्मदिन 16 अगस्त पर बधाई दी और उनकी लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की। 16 अगस्त 2023 को केजरीवाल 55 वर्ष के हो गए। आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, एलजी वीके सक्सेना समेत कई नेताओं ने भी जन्मदिन की बधाई दी।

मोदी ने ‘एक्स’ (ट्विटर) पर किए एक पोस्ट में कहा, ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जन्मदिन की बधाई। मैं उनके लंबे जीवन और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं।’ दिल्ली के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताते हुए लिखा, ‘आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद सर।’ दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने भी केजरीवाल को बधाई दी। उन्होंने लिखा, ‘मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। ईश्वर से आपके स्वस्थ और दीघ जीवन की प्रार्थना करता हूं।’ केजरीवाल ने उन्हें ‘बहुत – बहुत शुक्रिया’ कहा। एलजी के अलावा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट के जरिए केजरीवाल को शुभकानाएं दीं।

कहां हुआ केजरीवाल का जन्म

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का जन्म हरियाणा के भिवानी में 16 अगस्त 1968 को हुआ था। IIT खड़गपुर से इंजीनियरिंग की डिग्री लेने के बाद केजरीवाल आईआरएस अधिकारी बन गए। Income Tax की नौकरी से वीआरएस लेने के बाद वह समाज सेवा के क्षेत्र से जुड़े। यूपीए-2 सरकार के दौरान भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन चलाकर चर्चित हुए केजरीवाल ने बाद में राजनीतिक दल आम आदमी पार्टी का गठन किया। वह शुरुआत से ही आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक हैं। ‘आप’ को 10 सालों के सफर में राष्ट्रीय दल बनने का दर्जा मिला।

यह भी पढ़े-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT