होम / Mausam Vibhag issued alert against Heavy rainfall: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश जारी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Mausam Vibhag issued alert against Heavy rainfall: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश जारी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

India News Editor • LAST UPDATED : September 23, 2021, 5:53 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Mausam Vibhag issued alert against Heavy rainfall: दिल्ली-एनसीआर में दिन भर गर्मी के बाद शाम में अचानक से तेज हवाएं चलने लगी। शाम को मौसम में बदलाव के साथ तेज बारिश शुरू हो गई। दिल्ली-एनसीआर के अधिकांश जगहों पर झमाझम बारिश हो रही है। साउथ दिल्ली, साउथ ईस्ट दिल्ली, यमुनानगर, नोएडा, ग्रेटर नोएडा के साथ हरियाणा और पश्चिम यूपी के कुछ जगहों पर जोरदार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिन तक देश के कई राज्यों में भारी बारिश का पूवार्नुमान जारी किया है। आईएमडी के मुताबिक राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, गुजरात, कोंकण, गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर अगले 5 दिनों तक भारी बारिश हो सकती है।

Mausam Vibhag issued alert against Heavy rainfall in Gujrat

गुजरात में अलग-अलग स्थानों पर 25-26 सितंबर को बहुत भारी वर्षा होने की भी संभावना है। कच्छ में 26 और 27 सितंबर तथा तटीय आंध्र प्रदेश में 26 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वोत्तर और आसपास के पूर्व मध्य में 24 सितंबर की शाम को निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। इस कारण से 26 सितंबर से ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में भारी वर्षा की संभावना है। वहीं मौसम विभाग ने बताया कि जम्मू में छिटपुट भारी वर्षा होने की संभावना है।

कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, पंजाब में आज अलग-अलग जगहों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी ने पूवार्नुमान लगाया है कि उत्तर प्रदेश, मप्र समेत देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश देखने को मिलेगी। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, गुजरात और कोलकाता में भी भारी बारिश देखने को मिल सकती है। गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्तव्यत हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक 103 से अधिक सड़कें बंद कर दी गई है। वहीं अगले चार दिन के लिए राज्य में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Must Read:- भीम सेना की महिला प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम योगी को दी बम से उड़ाने की धमकी, मुकदमा दर्ज

Connect With Us:- Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें