होम / मौसम विज्ञान विभाग ने केरल के इन जिलों में येलो अलर्ट किया जारी, दी ये चेतावनी…

मौसम विज्ञान विभाग ने केरल के इन जिलों में येलो अलर्ट किया जारी, दी ये चेतावनी…

India News Desk • LAST UPDATED : May 20, 2022, 7:45 pm IST

इंडिया न्यूज, New Delhi News। एक तरफ जहां दिल्ली सहित उत्तरी भारत के कई राज्यों (states of northern India) में गर्मी के कारण लोगों का बुरा हाल है वहीं दक्षिणी राज्य केरल (southern state kerala) में लगातार बारिश हो रही है।

बारिश के कारण अब भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने नौ जिलों में एक दिन के लिए मूसलाधार बारिश की संभावना (Torrential rain in nine districts of Kerala) जताई है। जिसके मध्यनजर येलो अलर्ट (yellow alert) जारी किया गया है।

मौसम विभाग की ओर से तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथनमथिट्टा, अलप्पुझा, एनार्कुलम, इडुक्की, त्रिशूर, मलप्पुरम और कोझीकोड जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

24 घंटे में 7 से 11 सेंटीमीटर बारिश होने की चेतावनी

येलो अलर्ट का मतलब है छह से 11 सेंटीमीटर के बीच भारी बारिश होना। आईएमडी (IMD) के अनुसार, केरल में 20 मई से 22 मई तक एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा अर्थात 24 घंटे में 7 से 11 सेंटीमीटर बारिश होने की संभावना है। शुक्रवार से दो दिनों तक केरल और लक्षद्वीप (Kerala and Lakshadweep) में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने और बिजली चमकने की संभावना है।

सामान्य तारीख से पहले मानसून की दस्तक

Meteorological Department issued yellow alert in these districts of Kerala

बता दें कि केरल में पिछले कुछ दिनों से मूसलाधार बारिश (torrential rain) हो रही है जिससे दक्षिणी राज्य के कुछ स्थानों पर सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। आईएमडी ने पहले अनुमान जताया था कि दक्षिण-पश्चिम मानसून (monsoon) इस बार, सामान्य तारीख से पांच दिन पहले, 27 मई तक राज्य में दस्तक दे सकता है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट ने ज्ञानवापी मस्जिद मामले को वाराणसी कोर्ट में किया ट्रांसफर, जानें जिला जज के बारे में क्या कहा?

ये भी पढ़ें : ज्ञानवापी मस्जिद मामले में टली सुनाई, इलाहाबाद हाईकोर्ट में अब छह जुलाई को हियरिंग, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Canada Police: कनाडा पुलिस को मिली सफलता, निज्जर हत्या मामले से जुड़े हिट स्क्वाड सदस्यों को किया गिरफ्तार -India News
क्या आपके फोन में चल रहा Fake App हैं? ऐसे करें असली-नकली की पहचान-Indianews
Airtel के 37 करोड़ से ज्यादा यूजर्स के लिए खुशखबरी, 84 दिन के लिए फ्री मिल रही है ये सर्विस-Indianews
Pakistan: गिलगित-बाल्टिस्तान में बस के खाई में गिरने से 20 लोगों की मौत, 21 अन्य घायल- Indianews
Boris Johnson: बोरिस जॉनसन भूल गए फोटो पहचान पत्र, मतदान केंद्र छोड़कर चले गए -India News
Noise Pop Buds सिंगल चार्ज में चलेगा 50 घंटे, भारत में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स- Indianews
Mount Everest: माउंट एवरेस्ट को लेकर नेपाल के सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, चढ़ाई परमिट की सीमा तय करने का दिया आदेश -India News
ADVERTISEMENT