होम / Noida: नोएडा सेक्टर 65 में शॉर्ट सर्किट होने से बिल्डिंग में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी-Indianews

Noida: नोएडा सेक्टर 65 में शॉर्ट सर्किट होने से बिल्डिंग में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 28, 2024, 9:08 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Noida: नोएडा के सेक्टर 65 में रविवार को एक इमारत में भीषण आग लग गई। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आग बुझाने के लिए दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और अब आग बुझ गई है। लेकिन सवाल ये उठता है कि अचानक इतनी बड़ी आग लगी कैसे? क्या वहां के निवासी सुरक्षित हैं? चलिए जानते हैं पूरा मामला..

नोएडा के एक इमारत में लगी भीषण आग

सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली कि आग शनिवार की रात को लगी थी। नोएडा के मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सीएफओ) के मुताबिक, शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी है। हालांकि अब आग बुझा दी गई है। समाचार एजेंसी द्वारा साझा किए गए दृश्यों के अनुसार, आग की लपटों को इमारत के नीचे से ऊपरी मंजिल तक चपेट में लेते देखा जा सकता है। “हमें सुबह करीब 4.30 बजे एक चमड़ा निर्माता कंपनी में आग लगने की सूचना मिली। मौके पर दमकल की 15 गाड़ियां भेजी गईं और आग बुझा दी गई है। किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं है। ऐसा लगता है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी, ”नोएडा सीएफओ प्रदीप कुमार ने जानकारी देते हुए बताया।

गुजरात में एटीएस और एनसीबी का बड़ा एक्शन, 230 करोड़ के ड्रग्स के साथ इतने लोगों को किया गिरफ्तार-Indianews

पुलिस ने मामला किया दर्ज

पिछले रविवार को, पूर्वी दिल्ली में ग़ाज़ीपुर लैंडफिल साइट पर भीषण आग लग गई थी और अधिकारियों ने लैंडफिल में आग लगने का संभावित कारण गर्म और शुष्क मौसम का हवाला दिया था। पुलिस ने मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। पुलिस के अनुसार, भारतीय दंड संहिता की धारा 336 (दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालना) और 278 (माहौल को स्वास्थ्य के लिए हानिकारक बनाना) के तहत गाजीपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू हो गई है।

T20 World Cup: भारतीय टीम से कटा इस बड़े खिलाड़ी का पत्ता, यहां देखें संभावित सूची-Indianews

दिल्ली सरकार का आदेश 

दिल्ली सरकार ने बाद में अपने पर्यावरण विभाग को आग के कारणों पर एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने और गर्मियों में ऐसी साइटों पर इसी तरह की घटनाओं को रोकने के लिए एक कार्य योजना प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। इससे पहले मार्च में, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक आवासीय सोसायटी के दो फ्लैटों में आग लग गई थी और आग बुझाने के लिए पांच दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची थीं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT