होम / Omicron Threatens the World दुनिया को सचेत करने की सजा दी जा रही है:दक्षिण अफ्रीका

Omicron Threatens the World दुनिया को सचेत करने की सजा दी जा रही है:दक्षिण अफ्रीका

India News Editor • LAST UPDATED : November 28, 2021, 11:48 am IST

Omicron Threatens the World

इंडिया न्यूज़,नई दिल्ली

Omicron Threatens the World: दक्षिण अफ्रीका में मिला कोरोना के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट ने दुनियाभर में दहशत फैला दी है। कोरोना के नए स्वरूप को रोकने के लिए दुनिया के अधिकतर देशों ने दक्षिण अफ्रीका से आने वाले हवाई जहाजों पर प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं कई देश कोरोना खतरे को देखते हुए हवाई यात्रा पर प्रतिबंध लगाने की सोचने लगे हैं। ऐसे में दक्षिण अफ्रीकी सरकार ने खेद प्रकट करते हुए कहा है कि हमें दुनिया को सचेत करने की सजा दी जा रही है।

Omicron Threatens the World

READ ALSO : Consume these Things with Hot Water गर्म पानी के साथ इन चीजों का करें सेवन

कोरोना के नए वेरिएंट की खोज करना बना गुनाह (Omicron Threatens the World)

Omicron Threatens the World: दक्षिण अफ्रीका के स्वास्थ्य मंत्री जो फाहला ने दुख जाहिर करते हुए कहा कि आज हमारे देश पर दुनिया भर के देश जिस तरह से प्रतिबंध लगा रहे हैं,वह गलत है। वहीं हेल्थ मिनिस्टर ने कहा कि हमारे वैज्ञानिक लगातार कोरोना पर रिसर्च कर रहे थे। जिसके कारण हमारे विशेषज्ञों ने एडवांस जीनोम सीक्वेंसिंग के जरिए नए वैरिएंट को खोज निकाला और आज दुनिया भर के देश हमारी सराहना करने की बजाए हमारी हवाई उड़ानों को निलंबित कर रहे हैं। नई खोच के बाद भी दुनिया हमारे प्रति सौतेला व्यवहार कर रही है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए हम भी उतने ही प्रयासरत हैं कि जितने अन्य देश।

Omicron Threatens the World

READ ALSO : Shea Butter is Good for Health बालों व त्वचा के साथ स्वास्थ्य के लिए अच्छा है शिया बटर

प्रतिबंध से दक्षिण अफ्रीका की अर्थव्यवस्था पर खतरा (Omicron Threatens the World)

Omicron Threatens the World: कोरोना के नए वेरिएंट की खोज करने वाले दक्षिण अफ्रीका पर दुनियाभर के देशों ने प्रतिबंध लगा दिया है। ऐसे में साउथ अफ्रीका पर फिर से वैसे ही प्रतिबंध लग गए हैं जैसे की कोरोना की पहली व दूसरी लहर के दौरान सभी देशों में लगाए गए थे। ऐसे में अब कोई भी देश दक्षिण अफ्रीका से किसी भी तरह का लेन-देन नहीं करेगा। जिससे अब दक्षिण अफ्रीका की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचना तय है। हालांकि पहले से लगे प्रतिबंधों के कारण कई देशों की माली हालत खस्ता हो गई थी और कई देश तो अभी तक देश उभर भी नहीं पाए हैं, इस बीच दक्षिण अफ्रीका पर एक बार फिर से प्रतिबंधों का खतरा मंडरा रहा है।

Omicron Threatens the World

READ ALSO : Ways to Reduce Belly Fat बेली फैट कम करने के तरीके

तेजी से फैल रहा ओमिक्रॉन वेरिएंट ज्यादा घातक(Omicron Threatens the World)

Omicron Threatens the World: कोरोना का नया ओमिक्रॉन वेरिएंट तेजी से फैल रहा है। वहीं संक्रमण का नया स्वरूप इतना घातक बताया जा रहा है कि इस पर कोरोना वैक्सीन भी  बेअसर साबित हो रही है। ऐसे में जाहिर सी बात है कि नए संक्रमण से एक बार फिर दुनिया की अधिकतर आबादी प्रभावित होने वाली है। जो कि विश्व स्वास्थ्य संगठन समेत दुनियाभर के देशों के लिए चिंता का विषय है।

Omicron Threatens the World

READ ALSO : Exercise Cures Diseases बीमारियों को दूर करता है व्यायाम

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें