होम / Omicron Variant 5th Case in India दिल्ली में दी ओमिक्रोन ने दस्तक

Omicron Variant 5th Case in India दिल्ली में दी ओमिक्रोन ने दस्तक

Sameer Saini • LAST UPDATED : December 5, 2021, 12:58 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Omicron Variant 5th Case in India दिल्ली में भी कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने दस्तक दे दी है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने रविवार को अपने पहले ओमाइक्रोन मामले की पुष्टि की है, जिससे देश में इस नए प्रकार के कोविड के पुष्ट मामलों की संख्या पांच हो गई है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि मरीज तंजानिया से लौटा है और अब उसे एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब तक, कोविड के 17 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा की उनको हमने अलग से वार्ड में आइसोलेट किया हुआ है। दूसरी ओर दिल्ली सरकार ने एक बार फिर से केंद्र सरकार से फ्लाइट को बंद करने की मांग कर दी है।

17 पॉजिटिव मरीज LNJP में भर्ती (Omicron Variant 5th Case in India)

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जो बाहर से आ रहे हैं उनका टेस्ट किया जा रहा है। अभी तक 17पॉजिटिव मरीज LNJP में भर्ती हैं,6 उनके संपर्क वाले हैं। 12लोगों की जीनोम सिक्वेंसिंग हुई जिसमें से 1 ओमीक्रोन का मरीज़ लग रहा है। फाइल रिपोर्ट कल आएगी। हम कह सकते हैं कि दिल्ली में पहला ओमीक्रोन केस है।

महाराष्ट्र में मिला था चौथा केस (Omicron Variant 5th Case in India)

इससे पहले विदेश से मुंबई लौटे युवक में कोरोना के नए वैरिएंट की पुष्टि हुई थी । महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के निदेशक ने बताया कि ण्क व्यक्ति जो विदेश से मुंबई के पास कल्याण डोंबिवली नगरपालिका क्षेत्र में लौटा, उसमें कोरोना के नए वैरिएंट की पुष्टि हुई है। वहीं कर्नाटक में सबसे पहले दो मामले सामने आने के बाद गुजरात के जामनगर में ओमिक्रॉन के एक मरीज की पुष्टि हुई है। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने बताया जिम्बाब्वे से आया एक व्यक्ति ओमिक्रोन वैरिएंट से संक्रमित था । (Omicron Variant 5th Case in India)

Also Read : Nagaland News फायरिंग में 11 नागरिकों की मौत, सुरक्षाबलों पर आरोप

Also Read : Petrol Diesel Price Today 5 December 2021 : पेट्रोल व डीजल के दाम आज इस प्रकार

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें