Tuesday, November 30, 2021
HomeDelhiPolluted Air In NCR : प्रदूषण की वजह से खराब दिल्ली...

Polluted Air In NCR : प्रदूषण की वजह से खराब दिल्ली की आबो हवा

(Polluted Air In NCR)

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

Polluted Air In NCR : दिल्ली की हवा सुधरने के कोई भी आसार नजर नहीं आ रहे हैं। प्रशासन के अनुसार तीन दिन तक इसमें कोई सुधार के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि प्रदूषण को कंट्रोल करने के लिए दिल्ली सरकार ने वर्क फ्रॉम होम और इंडस्ट्रीज पर बैन लगाने जैसे उपाय सुझाए हैं।

हालांकि, उन्होंने ये साफ नहीं किया कि इंडस्ट्रीज पर बैन का पैमाना क्या होगा। दिल्ली सरकार ने ये सुझाव कमीशन फॉर एयर क्वालिटी मैनेजमेंट की बैठक में दिए हैं। इस मीटिंग में पंजाब, राजस्थान, हरियाणा और उत्तर प्रदेश भी शामिल हुए थे।

(Polluted Air In NCR) सुप्रिम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि वे जल्द से जल्द प्रदूषण को रोकने के लिए सख्त कदम उठाएं। कोर्ट ने दिल्ली सरकार से मंगलवार तक जवाब मांगा है, वहीं केंद्र सरकार से कहा है कि आपात बैठक बुलाएं और दिल्ली, पंजाब और हरियाणा सरकारों को एक साथ बैठाकर प्रदूषण की समस्या का हल निकालें।

इस पर दिल्ली सरकार ने जवाब देते हुए कहा है कि प्रदुषण को कम करने के लिए अगर लॉकडाउन भी लगाना पड़े तो इसके लिए प्रशासन तैयार है।

केजरीवाल सरकार ने बताया कि दिल्ली के साथ NCR क्षेत्र में भी लॉकडाउन लगाने की जरूरत है, तभी ऐसे कदमों का असर पड़ेगा। दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार से कहा है कि वह दिल्ली को NCR का हिस्सा मान ले और पूरे NCR में लॉकडाउन लगा दे।

read also: Divyang Vacancies In Haryana : हरियाणा में दिव्यांग कोटे के तहत भरे जाएंगे रिक्त पद, ए से डी श्रेणी के लिए आरक्षण बढ़ाकर किया गया 4%

(Polluted Air In NCR)

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE