Tuesday, November 30, 2021
HomeDelhiPollution Reducing Capsules प्रदूषण रोकने के कैप्सूल के लिए Kejriwal को 40...

Pollution Reducing Capsules प्रदूषण रोकने के कैप्सूल के लिए Kejriwal को 40 हजार देगी भाजपा

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Pollution Reducing Capsules दिल्ली में प्रदूषण रोकने के लिए केजरीवाल की ओर से बनाए कैप्सूल के लिए भाजपा उन्हें 40 हजार रुपये के चेक देगी। बता दें कि दिल्ली में जहरीली हवा का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। अब प्रदूषण के मामले में राजनीति भी तेज हो गई है। दिल्ली सरकार हमेशा ही इसके लिए पड़ोसी राज्यों में जल रही पराली को दोषी ठहराती है। भाजपा केजरीवाल सरकार को घेर रही है। दिल्ली सरकार ने पराली जलाने से रोकने के लिए एक कैप्सूल बनाया है। उसमे 40 हजार का खर्च हुआ। अब भाजपा केजरीवाल को 40 हजार रुपये का चेक सौंपेगी।

भाजपा के संबित पात्रा और दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली सरकार पर हमला बोला। जिस तरह से प्रदूषण बच्चों को प्रभावित कर रहा है। उसमें हम सबको बिना राजनीति के एक साथ होकर लड़ना चाहिए। दिल्ली आज सबसे प्रदूषित शहर है। पराली को लेकर बहुत चर्चा हो रही है। केजरीवाल हर बार कहते हैं दिल्ली लंदन बन जाएगा, सिंगापुर बन जाएगा।

संबित पात्रा ने बताया कि अरविंद केजरीवाल ने पराली से होने वाल प्रदूषण को कंट्रोल करने के लिए 40 हजार रुपये खर्च किये हैं। केजरीवाल ने बताया है कि दिल्ली की 30 हजार हेक्टेयर कृषिभूमि में से 800 हेक्टेयर भूमि पर डिकॉम्पोजर का छिड़काव किया। 300 किसानों को लाभ हुआ। 40 हजार का कैप्सूल, 35 हजार का गुड़ और बेसन, 13 लाख रुपये ट्रैक्टर का किराया और टेंट का 10 लाख रुपये खर्च किये। इसमें विज्ञापन पर 15 करोड़ 80 लाख 36 हजार 828 रुपये खर्च किया। काम पराली जितना किया और दिखाया फसल जितना। कोरोना के समय भी इन्होंने कहा था हरियाणा और पंजाब ने दिल्ली की हालत खराब कर दी।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा हर बार केजरीवाल यही कहते हैं हम घोल बाटेंगे दिल्ली में प्रदूषण नहीं होने देंगे। मेरा दिल्ली की मुख्यमंत्री के बारे में यही कहना है वो कहते थे दिल्ली को धुआंधार शहर बनाएंगे लेकिन उन्होंने धुआंदार शहर बना दिया है। दिल्ली बीजेपी कल 40 हजार रुपये का चेक केजरीवाल को सौंपेंगे। क्योंकि उन्होंने पराली के प्रदूषण के निपटने के लिए 40 हजार रुपये खर्च किए हैं।

Also Read : Mobiles Bonanza Sale खुशखबरी ! अब 15 हज़ार के अंदर फ्लिपकार्ट दे रहा है ये कमाल फ़ोन

Also Read : Teclast T40 Pro लॉन्च, 7,000mAh की बैटरी के साथ और भी है कई कमाल फीचर्स

Also Read : Samsung Galaxy S21 FE 5G की लॉन्च से पहले लीक हुई तस्वीरें, यहां देखिए फ़ोन का फर्स्ट लुक 

Also Read : How To Link Bank Account With WhatsApp In Hindi

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE