होम / Prime Minister's foreign tour दो दिवसीय विदेश दौरा 29 से

Prime Minister's foreign tour दो दिवसीय विदेश दौरा 29 से

Amit Sood • LAST UPDATED : October 25, 2021, 7:48 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
इस माह यानी अक्टूबर के अंत में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश का दौरा करने जा रहे है। 29 अक्टूबर को वे देश से रवाना होंगे। विदेश दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोम में दो दिवसीय जी-20 शिखर सम्मेलन और ग्लासगो में कोप-26 के विश्व नेताओं के शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री 29 अक्टूबर को रोम पहुंचेंगे। यहां जी-20 बैठक के बाद 31 अक्टूबर को मोदी के ब्रिटेन के ग्लासगो शहर पहुंचने का कार्यक्रम है, जहां इस साल कोप-26 की बैठक का आयोजन किया जा रहा है।

शिखर सम्मेलन में लेंगे भाग (Prime Minister’s foreign tour)

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री क्रमश: 16वें जी20 शिखर सम्मेलन और कोप 26 के विश्व नेताओं के शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए 29 अक्टूबर से 2 नवंबर तक रोम और ग्लासगो की यात्रा करेंगे। इसमें कहा गया है कि मोदी इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्राघी के निमंत्रण पर 30 से 31 अक्टूबर तक रोम में होने वाले 16वें जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।

अफगानिस्तान की स्थिति पर उठ सकती है चर्चा (Prime Minister’s foreign tour)

मीडिया सूत्रों के अनुसार कहा जा रहा है कि शिखर सम्मेलन में अफगानिस्तान की स्थिति को प्रमुखता से उठाने की उम्मीद है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि रोम से प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र फ्रेमवर्क कन्वेंशन आॅन क्लाइमेट चेंज (यूएनएफसीसीसी) के 26वें सम्मेलन (सीओपी26) के विश्व नेता के शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए ग्लासगो की यात्रा करेंगे।

Also Read : T20 World Cup ऐसी हार न कभी मिली, न मिलेगी

Read More : Covid Alert दुनिया जब चाहेगी तब थमेगा कोरोना : डब्ल्यूएचओ

Connect With Us : Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT