होम / कल लाउडस्पीकर पर अजान हुई तो हनुमान चालीसा भी होगी, राज ठाकरे ने पत्र जारी कर किया ऐलान

कल लाउडस्पीकर पर अजान हुई तो हनुमान चालीसा भी होगी, राज ठाकरे ने पत्र जारी कर किया ऐलान

India News Desk • LAST UPDATED : May 3, 2022, 9:38 pm IST
  • कहा यह सामाजिक मुद्दा है न कि धार्मिक
  • पहले भी दिया था 3 मई तक का अल्टीमेटम

एमएनएस के प्रमुख राज ठाकरे ने मंगलवार देर शाम ऐलान कर दिया है कि कल यानी 4 मई को मस्जिदों के बाहर अजान हुई तो वहां हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा। पत्र किया जारी। पत्र में यह भी लिखा कि जिन मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए गए हैं मैं उन सब का स्वागत करता हूं।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। जैसा कि आप जानते ही हैं कि पिछले काफी समय से देश के अलग-अलग हिस्सों में विवाद चल रहे हैं। इन्हीं में से एक महाराष्ट्र में चल रहा लाउडस्पीकर का विवाद अब तूल पकड़ता जा रहा है।

राज ठाकरे ने मंगलवार देर शाम ऐलान कर दिया है कि कल यानी 4 मई को मस्जिदों के बाहर अजान हुई तो वहां हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा। इससे पहले राज ठाकरे के खिलाफ औरंगाबाद में एक एफआईआर दर्ज की गई। इसमें उन पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाया गया है।

इसके अलावा, मुंबई समेत महाराष्ट्र भर में मनसे नेताओं को नोटिस दिए जा रहे हैं। इसमें चेतावनी दी जा रही है कि अगर किसी तरह की गड़बड़ी की अथवा सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तो सीधे तौर पर नुकसान की वसूली की जाएगी। इन सबके बीच, राज ठाकरे के ऐलान ने सरकार, प्रशासन और पुलिस की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं।

आपको बता दें कि राज ठाकरे की तरफ से एक पत्र जारी कर कहा गया है कि कल (4 मई) उन सभी स्थानों पर आपको हनुमान चालीसा बजानी चाहिए, जहां लाउडस्पीकर से अजान की जाती है। उन्हें बताना चाहिए कि लाउडस्पीकर से क्या दिक्कत होती है। यह एक सामाजिक मुद्दा है। ना कि धार्मिक।

उन्होंने कहा कि हम देश की शांति भंग नहीं करना चाहते हैं। हम कोई दंगा नहीं चाहते, लेकिन अगर लाउडस्पीकर की बात पर ध्यान नहीं दिया गया तो हम भी इस मुद्दे पर अडिग रहेंगे।

जिन मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए उनका स्वागत

आखिरी में राज ठाकरे ने पत्र में लिखा-समाज के प्रति संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए जिन लोगों ने मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर को उतारने का फैसला लिया है, मैं उनका स्वागत करता हूं।

जिन इलाकों की मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए गए हैं, उन इलाकों में किसी भी तरह की तकलीफ वहां के लोगों को न हो, इस बात का ख्याल हिंदू भाइयों को रखने की जरूरत है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें :  Rahul Gandhi Karnataka Visit : कर्नाटक को विकास के रास्ते पर वापस लाएंगे

ये भी पढ़ें : Filmmaker Ashok Pandit Reply to Rahul Gandhi दुखी तो आप 2014 से ही हो कोई नई बात करो

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT