Friday, December 3, 2021
HomeDelhiRamvir Singh Allegation On Kejriwal केजरीवाल की भेदभाव नीति से परेशान है...

Ramvir Singh Allegation On Kejriwal केजरीवाल की भेदभाव नीति से परेशान है दिल्ली के किसान : बिधूड़ी

Ramvir Singh Allegation On Kejriwal
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

भारत पाक सीमा पर वीरगति को प्राप्त हुए शहीद मेजर विक्रम यादव की जयंती पर शनिवार को उनके नाम पर बनाए गए द्वार का दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने उद्घाटन किया। उद्धाटन के दौरान नेता प्रतिपक्ष बिधूड़ी ने वहां मौजूद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मेजर विक्रम यादव भारत-पाक सीमा पर आॅपरेशन पराक्रम के दौरान दुश्मन के दांत खट्टे करते हुए शहीद हो गए थे।

आज किसान का बेटा सीमाओं की रक्षा कर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली सरकार की भेदभावपूर्व नीतियों के कारण दिल्ली का किसान संतुष्ट नहीं है। इस मौके पर बड़ी संख्या में पूर्व सैनिकों व ग्रामीणों ने मेजर यादव की बहादुरी पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

दिल्ली में नहीं मिली रही किसानों को एमएसपी

नेता प्रतिपक्ष बिधूड़ी ने दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया कि उन्होंने खुद यह घोषणा की थी कि दिल्ली के किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से 50 फीसदी अतिरिक्त कीमत दी जाएगी, लेकिन किसानों को यह राशि नहीं दी गई। इसी तरह दिल्ली में न तो बिजली पर और न ही कृषि संयंत्रों पर सबसिडी दी जा रही है। दिल्ली में इस साल बारिशों के दौरान 100 गांवों की फसल डूब गई।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सिर्फ 50 हजार रुपए प्रति हैक्टेयर मुआवजे का ऐलान किया, लेकिन उस पर भी क्रूर मजाक यह है कि यह मुआवजा अब तक नहीं बांटा गया। उन्होंने कहा कि क तरफ तो मोदी जी की सरकार ने इंडिया गेट के पास नेशनल वार मेमोरियल बनाकर सैनिकों की बहुत पुरानी मांग को पूरा किया और वन रेंक वन पेंशन की नीति भी लागू की। लेकिन दिल्ली सरकार किसानों के साथ किए गए अपने वादे पूरी तरह भूल गई।

Also Read : Priyanka Gandhi ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, लखीमपुर हिंसा के पीड़ितों को न्याय दिलाने की मांग

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE