होम / ​जहांगीरपुरी दंगों को लेकर राष्ट्र निर्माण पार्टी ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ किया विरोध-प्रदर्शन, दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

​जहांगीरपुरी दंगों को लेकर राष्ट्र निर्माण पार्टी ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ किया विरोध-प्रदर्शन, दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

Kumar Anjesh • LAST UPDATED : April 28, 2022, 12:10 pm IST

Rastra Nirman Party workers protested
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। राष्ट्र निर्माण पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं द्वारा पर विशाल प्रदर्शन करते हुए अभी हाल ही में हुए जहांगीरपुरी दंगों तथा पूर्व में 23 फरवरी 2020 में हुए दिल्ली दंगों के लिए जिम्मेदार केजरीवाल सरकार की बर्खास्तगी की मांग की। पिछले दिनों देश में हो रहे सांप्रदायिक दंगो के प्रति चिंता वयक्त करते पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधिकारी डा. आनंद कुमार ने कहा कि जहांगीरपुरी दंगों में शामिल सारे प्रमुख चेहरे भी आम आदमी पार्टी से संबंधित हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है जैसे के दंगे कराना व सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़कर मुस्लिमों के वोट प्राप्त करना ही केजरीवाल सरकार का प्रमुख धंधा हो गया है।

दिल्ली के मौजूदा हालात ऐसे हो चुके हैं कि स्टेट मशीनरी संविधान के प्रावधानों के अनुकूल कार्य करने में असमर्थ है। अतः भारतीय संविधान के आर्टिकल 356 के अंतर्गत राज्य सरकार को बर्खास्त करने की आवश्यकता है।

 

वहीं राष्ट्र निर्माण पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष ठा. विक्रम सिंह ने दिल्ली व देश के अन्य हिस्सों में अवैध तरीके से रह रहे करोड़ों बांग्लादेशी, रोहिंग्या घुसपैठियों को देश से बाहर निकाल फेकने की मांग की और कहा कि इन घुसपैठियों के कारण हमारे देश के नवयुवक बेरोजगार होते जा रहे हैं।

Rastra Nirman Party workers protested
Rastra Nirman Party workers protested

वहीं अर्थव्यवस्था पर भी भारी बोझ पड़ रहा है। साथ ही ये लोग सांप्रदायिक सदभाव बिगाड़ने व गंभीर अपराधों को अंजाम देने में संलग्न हैं। जनसंख्या के संतुलन को भी बिगाड़ रहे हैं। शांति व सुरक्षा के लिए खतरा बने हुए हैं पर केजरीवाल सरकार है कि इन अवैध घुसपैठियों को संरक्षण दे रही है।

सरकार की जिम्मेदारी होती है कि देश के नागरिकों के हित में काम करे। विदेशी घुसपैठियों को बसाना, बढ़ाना, संरक्षण देना, आपराधिक कृत्य होने के साथ-साथ देशद्रोह की श्रेणी में आता है। अतः ऐसी सरकार की बर्खास्तगी की मांग करना बिल्कुल उचित है।

इस दौरान पार्टी के उपाध्यक्ष डा. कुमार राजेश ने बताया कि उनकी पार्टी दिल्ली नगर निगम द्वारा जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाने के लिए किए गए प्रयास का पूर्ण समर्थन करती है।

Rastra Nirman Party workers protested

हमारी मांग है कि wall to wall, one to all अर्थात् पूरा तथा सभी का अतिक्रमण हटाया जाए। जहांगीरपुरी से अतिक्रमण हटाने के बाद दिल्ली के अन्य क्षेत्रों में भी अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही की जाये ।

दिल्ली प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष सतपाल कालरा ने कहा कि सभी जानते हैं कि 16 अप्रैल को हनुमान जन्मोत्सव शोभा यात्रा पर जहांगीरपुरी स्थित जामा मस्जिद से पथराव किया गया था तथा वहां पर आक्रमण की तैयारी पहले से की गई थी। ऐसा कानून बनाया जाये कि जिन धार्मिक स्थलों का उपयोग हिंसा के लिए किया जाएगा ।

Rastra Nirman Party workers protested
Rastra Nirman Party workers protested

उनकी धार्मिक स्थल के रूप में मान्यता खत्म कर दी जाएगी। ऐसे तथाकथित धार्मिक स्थलों को अतिक्रमण मानकर उसे भी हटाने की कार्यवाही की जाए। इस अवसर पर राष्ट्रीय कवि सारस्वत मोहन मनीषी ने अपने काव्य उद्बोधन के द्वारा सभी देशवासियों को राष्ट्र निर्माण के लिए आगे आने का आह्वान किया।

वैदिक आचार्य जयेन्द्र द्वारा इस अभियान का पूर्ण समर्थन किया गया। मनोज गुलाटी, राष्ट्रीय महासचिव, राधाकांत शास्त्री राष्ट्रीय सचिव, धर्मपाल सिंह, अध्यक्ष दिल्ली प्रदेश, दानवीर विद्यालंकार, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष आदि ने इस अवसर पर अपना पूरा समर्थन इस कार्यक्रम को दिया।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : Shahid Kapoor पैसे खर्च करने के लिए पत्नी मीरा राजपूत से लेते हैं इजाजत, कहा ‘मैं अब एक फैमिली मैन हूं… 

ये भी पढ़े : शिक्षा राज्य मंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने अप्रत्यक्ष रूप से Prashant Kishor की एंट्री पर साधा निशाना

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अपने अंडे फ्रिज़ करवाना चाहती हैं Mrunal Thakur, जीवन के सबसे बुरे दिनों को किया याद -Indianews
Video: बुलेट ट्रेन का कामों में बढ़ा रफ्तार, अहमदाबाद-मुंबई प्रोजेक्ट का दूसरा स्टील ब्रिज हुआ तैयार
Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी का बड़ा दावा, विरासत कर कानून खत्म करने के लिए राजीव गांधी को ठहराया जिम्मेदार
Shruti Haasan और उनके बॉयफ्रेंड शांतनु हजारिका का हुआ ब्रेकअप! सोशल मीडिया पर अनफॉलो कर डिलीट की तस्वीरें -Indianews
Tripura: प्रद्योत किशोर ने कांग्रेस के आरोपों पर किया पलटवार, कहा-सब्र का टूटा बांध-Indianews
Summer Diet: गर्मियों में अपनी डाइट में ये करें शामिल, इनके सेवन से बचें -Indianews
IPL 2024: DC vs GT मैच में ऐसी हरकत कर रहे थे ऋषभ पंत, अक्षर पटेल ने किया बड़ा खुलासा
ADVERTISEMENT