होम / Saurabh Bharadwaj News: LG के निर्देश पर फाइल में देरी, कचरा प्रबंधन पर सौरभ भारद्वाज का आरोप

Saurabh Bharadwaj News: LG के निर्देश पर फाइल में देरी, कचरा प्रबंधन पर सौरभ भारद्वाज का आरोप

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 15, 2024, 1:28 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Saurabh Bharadwaj News: दिल्ली में कचरा प्रबंधन से जुड़ी फाइल की देरी को लेकर दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल (एलजी) के बीच एक बार फिर तकरार सामने आई है। शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एलजी पर आरोप लगाते हुए कहा कि एमसीडी के ठोस कचरा प्रबंधन से संबंधित फाइल 6 सितंबर 2024 को उनके पास पहुंची थी, जिसे उन्होंने उसी दिन मंजूरी दे दी थी। इसके बावजूद इस फाइल की प्रक्रिया में अनावश्यक देरी की गई, जिससे कचरा प्रबंधन कार्य में रुकावट पैदा हुई।

एलजी पर झूठे आरोप लगाने का आरोप

सौरभ भारद्वाज ने एलजी को निशाने पर लेते हुए कहा कि एलजी संवैधानिक पद की गरिमा गिरा रहे हैं और चुनी हुई सरकार के मंत्रियों को बदनाम करने के लिए झूठी कहानियां फैला रहे हैं। भारद्वाज ने दावा किया कि एलजी ऑफिस जानबूझकर झूठी और दुर्भावनापूर्ण जानकारी फैला रहा है ताकि चुने हुए मंत्री तुरंत जवाब न दे सकें।

Delhi Crime News: पार्क में जिम का टूल गिरने से 4 वर्षीय बच्चे की मौत, जानें बांसुरी स्वराज ने क्या कहा?

एमसीडी कमिश्नर को असीमित शक्तियां देने पर आपत्ति

भारद्वाज ने एमसीडी कमिश्नर को असीमित वित्तीय अधिकार देने के मसले पर भी एलजी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सरकार एमसीडी की वित्तीय शक्तियों को 5 करोड़ रुपये से अधिक बढ़ाने को तैयार थी, लेकिन एलजी बगैर किसी नियंत्रण के एमसीडी कमिश्नर को असीमित शक्तियां देना चाहते थे, जो अस्वीकार्य है।

सुप्रीम कोर्ट के दखल से मिली मंजूरी

सौरभ भारद्वाज ने यह भी कहा कि इन फाइलों को सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद ही मंजूरी दी गई है। उन्होंने सवाल किया कि एलजी उन अधिकारियों के खिलाफ क्या कार्रवाई करेंगे जिन्होंने 6 सितंबर 2024 को फाइल पर मंजूरी मिलने के बावजूद उसे एक महीने से अधिक समय तक लंबित रखा।

Assembly Bypolls Election 2024 Date Live: यूपी, एमपी और राजस्थान में 19 सीटों के उपचुनाव की तारीखों का ऐलान आज, जानें कब होगी घोषणा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.