होम / जहांगीरपुरी में बुलडोजर पर सुप्रीम कोर्ट का ब्रेक Supreme Court Stops Demolition Drive

जहांगीरपुरी में बुलडोजर पर सुप्रीम कोर्ट का ब्रेक Supreme Court Stops Demolition Drive

Vir Singh • LAST UPDATED : April 20, 2022, 12:24 pm IST

नगर निगम ने अतिक्रमण के खिलाफ छेड़ा है अभियान

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Supreme Court Stops Demolition Drive
सुप्रीम कोर्ट ने जहांगीरपुरी में दिल्ली नगर निगम की कार्रवाई पर आज रोक लगा दी। गौरतलब है कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने अतिक्रमण के खिलाफ अभियान छेड़ा है और आज जहांगीरपुरी में बने अवैध निर्माणें को तोड़ने की पहले ही सूचना दी गई थी। इस बीच शीर्ष कोर्ट ने कार्रवाई पर रोक लगा दी। कोर्ट ने कहा कि यथास्थिति बनाए रखें।

सुबह अतिक्रमण रेहड़ियों को तोड़ा, अवैध निर्माण ढहाए

उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने आज सुबह अतिक्रमण की कार्रवाई शुरू भी कर दी थी। सबसे पहले इलाके में कुशल चौक पर बुलडोजर के जरिये रेहड़ियों को तोड़ा गया। इसके बाद अन्य गैर कानूनी ढंग से बने निर्माण को भी गिराया गया है। बता दें कि हनुमान जयंती के दौरान कुशल चौक पर ही शोभायात्रा पर पथराव किया गया था।

बीजेपी ने हिंसा के आरोपियों के अवैध निर्माण ढहाने की थी मांग

बीजेपी ने हिंसा (violence) के आरोपियों के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने की मांग की थी। इसके बाद उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) इलाके में अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने का ऐलान कर दिया है।

ओवैसी और अमानतुल्लाह भड़के

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी और आप नेता अमानतुल्लाह ने दिल्ली  नगर निगम एमसीडी (MCD) की कार्रवाई का विरोध जताया है। ओवैसी ने कहा, बीजेपी ने गरीबों के खिलाफ युद्ध छेड़ दिया है। अतिक्रमण के नाम पर यूपी और एमपी की तरह दिल्ली में भी घर तोड़े जाएंगे। कोई नोटिस नहीं, कोर्ट जाने का मौका नहीं दिया। यह सिर्फ गरीब मुस्लिमों को सजा है।

उन्होंने कहा केजरीवाल को अपनी भूमिका स्पष्ट करनी चाहिए। अमानतुल्लाह (Amanatullah) ने कहा, अमित शाह और भाजपा दिल्ली के शांति पूर्वक माहौल को खराब करना चाहती है। एमसीडी (MCD) का इस्तेमाल कर अब जहांगीरपुरी में अतिक्रमण के नाम पर बुलडोजर चलाने और एक खास समुदाय को प्रताड़ित करने का नया फरमान जारी कर दिया गया है। समय रहते लगाम नहीं लगी तो ये घटिया राजनीति देश को ले डूबेगी।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Also Read : Delhi Jahangirpuri Violence Live Update : जहांगीरपुरी में हिंसा के आरोपियों के घरों पर आज चलेगा बुलडोजर, 400 जवान तैनात, ओवैसी-अमानतुल्लाह भड़के

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें