Wednesday, May 18, 2022
HomeDelhiनई दिल्ली और एनसीआर में घर बैठे कर सकेंगे श्री बांके बिहारी...

नई दिल्ली और एनसीआर में घर बैठे कर सकेंगे श्री बांके बिहारी और श्री खाटू श्याम जी के दर्शन, ये है परियोजना…

  • नई दिल्ली और एनसीआर में बनेंगे मंदिर

नीति गोपेंद्र भट्ट, नई दिल्ली। दिल्ली की प्रमुख स्वयंसेवी संस्था श्री राम कृष्ण सेवा संस्थान के चेयरमेन ओपी बगला की पहल पर नई दिल्ली के आश्रम चौक पर स्थित श्री जयराम आश्रम परिसर में श्री बांके बिहारी जी और श्री खाटू श्याम जी के भव्य मंदिरों का निर्माण किए जाने का प्रस्ताव है।

परियोजना को मूर्त रूप देने के कार्य प्रारम्भ

श्री राम कृष्ण सेवा संस्थान की प्रबांध कार्यकारिणी की बैठक में चेयरमेन ओपी बगला ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस महत्वाकांक्षी परियोजना के सम्बन्ध में श्री जयराम आश्रम हरिद्वार के महाराज ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी से प्रारम्भिक चर्चा हुई है और इस परियोजना को मूर्त रूप देने के कार्य प्रारम्भ कर दिए गए है।

दोनों मंदिरों कि आधारशिला भी अतिशीघ्र रखे जाने पर विचार-विमर्श किया जा रहा हैं। उन्होंने बताया कि इन मंदिरों के निर्माण से देश की राजधानी महानगर नई दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के लोगों को घर बैठे अपने आराध्य देवों के सहज सुलभ दर्शनों का लाभ मिल सकेगा।

22 मई को हरियाणा मैत्री परिषद् भवन में लगेगा निश्शुल्क हेल्थचेक कैम्प

प्रधान पुष्पेंद्र गोयल ने संस्था के सामाजिक कार्यों की जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 22 मई रविवार को हरियाणा मैत्री परिषद् भवन में मेदांता हास्पिटल ग्रुप के सहयोग से एक निश्शुल्क हेल्थ चेक कैम्प लगाया जाएगा और डाक्टरों के परामर्श के अनुसार जरूरतमंदों को निश्शुल्क दवाओं का वितरण भी किया जाएगा।

चक्रव्यूह नाटक में नितीश भारद्वाज निभाएंगे श्री कृष्ण की भूमिका

पुष्पेंद्र कुमार गोयल ने बताया कि संस्था आने वाले दिनों में दिल्ली के सिविक सेंटर में चक्रव्यूह शीर्षक एक नाटक का मंचन भी कराएगीं। इस नाटक में महाभारत सीरियल में श्री कृष्ण की भूमिका निभाने वाले जाने माने कलाकार नितीश भारद्वाज मुख्य रुप से श्री कृष्ण की भूमिका निभाएंगे। साथ ही मुंबई के कई जाने माने कलाकार इस नाटक में भाग लेने नई दिल्ली आएंगे।

बैठक में संस्था द्वारा पिछले दिनों पंडित अजय याग्निक से करवाए गए सुन्दरकांड के आयोजन कि सराहना की गई और संस्था के भावी कार्यक्रमों पर भी विचार-विमर्श किया गया। संस्था के महामंत्री जय प्रकाश गोयल ने कार्यवाही विवरण प्रस्तुत किया और समाज सेवा कायर्क्रमों के अध्यक्ष श्याम सुन्दर गुप्ता ने गौ सेवा और अन्य समाज सेवा कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी दी।

बैठक में विशेष रुप से आमन्त्रित माडर्न टाउन के पुलिस अधिकारी प्रभांशु कुमार ने पुलिस का आम लोगों से जन सम्पर्क विषय पर अपने विचार रखे और दिल्ली पुलिस गीत के लिए चुनी गई अपनी स्व रचित रचना सहित अन्य कविताएं भी सुनाई।

बैठक में निवर्तमान अध्यक्ष ललित पोद्दार मार्ग दर्शक संजीव कुमार गर्ग वरिष्ठ उप प्रधान बी आर गर्ग, सतीश जिंदल कोषाध्यक्ष प्रदीप बेरीवाल मंत्री महेंद्र कुमार गुप्ता और प्रबंध कार्य कारिणी एवं महिला समिति के सदस्य मौजूद थे।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : यूपी में सीबीआई की तर्ज पर बनेगी फोर्स, आर्थिक अपराधों पर लगेगी लगाम, जानिए कैसे?

ये भी पढ़ें : स्वागत से गदगद ब्रिटिश पीएम बारिस जानसन बोले, ऐसा लग रहा है कि मानो मैं अमिताभ बच्चन या सचिन तेंदुलकर हूं

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular