Wednesday, May 25, 2022
HomeDelhiपूजारी के कपड़े उतरवाने वाला दारोगा सस्पेंड, पुलिस को ट्विटर पर मिली...

पूजारी के कपड़े उतरवाने वाला दारोगा सस्पेंड, पुलिस को ट्विटर पर मिली थी जानकारी

इंडिया न्यूज, सिकंदराबाद। सिकंराबाद में पुलिस की एक शर्मनाक हरकत देखने को मिली है। बुलंदशहर जिले के सिकंराबाद कोतवाली क्षेत्र में दनकौर रोड स्थित पुलिस चेक पोस्ट पर दरोगा ने चेकिंग के नाम पर साधु के कपड़े उतरवा दिए और अभद्रता भी की। इस बारे में जानकारी मिलने पर ग्रामीणों में रोष पनप गया। मामले की शिकायत ट्विटर पर होने के बाद पुलिस के अफसर चेते। एसएसपी ने सीओ की जांच के बाद आरोपी दरोगा को सस्पेंड कर दिया।

आपको बता दें कि ककोड़ क्षेत्र के गांव अरनिया कमालपुर के शिव मंदिर पर पूजा-अर्चना करने वाले साधु बृहस्पति नाथ महाराज ने बताया कि शुक्रवार को सिकंदराबाद से दवाई लेकर साइकिल पर सवार होकर गांव लौट रहे थे।

इसी दौरान दनकौर रोड स्थित चेक पोस्ट पर तैनात दरोगा और सिपाहियों ने उसे चेकिंग के नाम पर रोक प्रताड़ित किया और कमरे में ले जाकर कपड़े उतरवाए और अभद्रता की। कुछ देर बाद गांव आकर पूछताछ करने की बात कह दरोगा ने साधु को छोड़ दिया। तब से ही साधु मंदिर पर गुमसुम रहने लगा।

यूपी पुलिस को ट्वीट कर दी सूचना

रविवार सुबह जब ग्रामीणों ने साधु से गुमसुम रहने के बाबत पूछा तो मामले की जानकारी होने पर ग्रामीणों में रोष फैल गया। इसको लेकर यूपी पुलिस को ट्वीट कर दिया गया।

ट्वीट होने के बाद डीआईजी/एसएसपी ने सीओ को जांच सौंपकर दो घंटे में रिपोर्ट मांगी। सीओ सुरेश कुमार ने गांव पहुंच साधु से पूछताछ की और अपनी रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दी। सीओ की जांच रिपोर्ट के बाद एसएसपी ने तत्काल प्रभाव से दरोगा पवन कुमार को निलंबित कर दिया है।

सीओ सिकंदराबाद की जांच के बाद एसएसपी ने की कार्रवाई

बुलंदशहर एसएसपी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि मामला संज्ञान में आने पर सीओ सिकंदराबाद से गहनता से जांच कराई गई। जांच में दरोगा पवन कुमार दोषी पाए गए। जिसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर विभागीय जांच कराई जा रही है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : पंचायती राज दिवस पर मुख्यमंत्री योगी ने ग्राम पंचायतों को दी 1116 करोड़ की सौगात

यह भी पढ़ें : गुरुग्राम में कैश वैन लूट के मामले में 6 गिरफ्तार, 70 लाख 50 हजार रुपये भी बरामद

यह भी पढ़ें : राजस्थान में अभी से बनने लगा चुनावी माहौल, गहलोत ही हैं कांग्रेस की असल उम्मीद

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular