Wednesday, May 25, 2022
HomeDelhiदिल्ली के सत्य निकेतन में गिरी तीन मंजिला इमारत, दो की मौत

दिल्ली के सत्य निकेतन में गिरी तीन मंजिला इमारत, दो की मौत

  • एनडीआरएफ की 25 टीमें बचाव कार्य में जुटी

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के साउथ कैंपस स्थित सत्य निकेतन में सोमवार की दोपहर एक बिल्डिंग गिर गई। साउथ कैंपस स्थित सत्य निकेतन बिल्डिंग के ढहने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। बताया गया कि इस गिरी बिल्डिंग के मलबे के नीचे कुल सात मजदूर दब गए हैं।

इन मजदूरों को निकालने के लिए रेस्क्यू अभियान जारी है। इनके नाम नसीम(उम्र-36), बिहार, अररिया, गुलफराज (उम्र-25), बिहार, अररिया (साले नसीम के) बिलाल (उम्र-22), अरमान, (उम्र-23), असलम, (उम्र-21) हैं। बचाव टीम ने चार लोगों को सकुशल निकाल लिया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर जताया दुख

सत्य निकेतन में हुई दुर्घटना पर एनडीआरएफ अधिकारी गोवर्धन बेरवा ने बताया कि अभी तक जिन लोगों को रेस्क्यू किया गया है उनमे से 2 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। कुल 4 से 5 लोगों के फंसे होने की सूचना मिली थी। हमारी 25 टीमें लोगों को बचाने में जुटी हुई हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इस घटना पर दुख जताया। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है कि ये हादसा बेहद दुखद है। जिला प्रशासन राहत और बचाव के काम में जुटा है। मैं खुद घटना से सम्बंधित हर जानकारी ले रहा हूं।

बिल्डिंग में फंसे मजदूरों को निकालकर पहुंचाया अस्पताल

बिल्डिंग गिरने की सूचना मिलने पर दक्षिण पश्चिमी जिले के पुलिस उपायुक्त भी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू करवाया। फिलहाल बिल्डिंग में फंसे तीन मजदूरों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। फिलहाल अग्निशमन विभाग के अलावा अन्य महकमों के अधिकारी और बचाव टीम मौके पर लगी हुई है। अग्निशमन विभाग की चार गाड़ियां मौके पर लगी हुई हैं। इनसे बचाव कार्य जारी है।

बताया जा रहा है कि ये तीन मंजिला बिल्डिंग है, पुलिस और निगम की टीम जेसीबी और अन्य संसाधनों के साथ मौके पर पहुंची है और बचाव कार्य किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार जो बिल्डिंग गिरी है उसकी रिपेयरिंग का काम किया जा रहा था। इसी दौरान ये हादसा हो गया। साउथ कैंपस इलाके में काफी संख्या में पढ़ने वाले छात्र रहते हैं।

इमारत डेंजर जोन में थी इमारत, चल रहा था मरम्मत कार्य

मिली जानकारी अनुसार इमारत की मरम्मत का काम चल रहा था। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मेयर मुकेश सूर्यान का कहना है कि इमारत डेंजर जोन में थी, निगम ने 31 मार्च को इस पर नोटिस चिपकाया था, पत्र की कापी हमारे पास है। हमारी जानकारी में आया है कि 2-3 लोग अंदर फंसे हैं। निगम के लोग राहत कार्य में लगे हैं।

बताया जा रहा है कि ये काफी पुरानी बिल्डिंग है। बिल्डिंग के मालिक ने एक ठेकेदार को इसकी मरम्मत का काम दिया हुआ था, कई मजदूर लगे हुए थे।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान की नापाक हरकत नाकामयाब, नकली करेंसी ने उड़ाई हुई थी खुफिया एजेंसियों की नींद

यह भी पढ़ें : गुरुग्राम में रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया गुजरात पुलिस का इंस्पेक्टर, जानिए कैसे फंसा जाल में

यह भी पढ़ें : पंजाब में लागू होगा दिल्ली का शिक्षा माडल, केजरीवाल व भगवंत मान ने किया अस्पताल व स्कूलों का दौरा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular