होम / त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या है बीजेपी की रणनीति?

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या है बीजेपी की रणनीति?

India News Desk • LAST UPDATED : May 14, 2022, 5:36 pm IST
  • आज शाम तक नए चेहरे का किया जा सकता है ऐलान 

शनिवार को अचानक त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव (Tripura Chief Minister Biplab Kumar Deb) ने अपना इस्तीफा दे दिया है। आज शाम तक नए चेहरे का ऐलान भी किया जा सकता है। वहीं बिप्लब कुमार देव के इस्तीफे को चुनाव से पहले सीएम बदलने की बीजेपी की रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। शनिवार को अचानक त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव ने अपना इस्तीफा दे दिया है। आज शाम तक नए चेहरे का ऐलान भी किया जा सकता है। वहीं बिप्लब कुमार देव के इस्तीफे को चुनाव से पहले सीएम बदलने की बीजेपी की रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है।

बता दें कि पिछले दिनों बिप्लब कुमार देव ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से मुलाकात की थी। ऐसा भी कहा जा रहा है कि पार्टी नेतृत्व के इशारे पर ही बिप्लब कुमार देव ने अपने पद से इस्तीफा दिया है।

इसके अलावा यह भी जानकारी मिली है कि शनिवार शाम त्रिपुरा में बीजेपी विधायकों की मीटिंग होगी जिसमें नए सीएम के नाम पर फैसला होगा। बीजेपी (BJP) नेतृत्व की तरफ से केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े (Union Minister Bhupendra Yadav and BJP General Secretary Vinod Tawde) प्रेक्षकों के तौर पर बैठक में शामिल रहेंगे।

इस्तीफा के बाद बिप्लब कुमार ने कहा-पार्टी हर चीज से बड़ी

वहीं राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद बिप्लब कुमार देव ने कहा-पार्टी हर चीज से बड़ी है। मैने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी के लिए काम किया। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और फिर सीएम रहते हुए मैने त्रिपुरा की जनता के साथ इंसाफ करने की कोशिश की।

मैने राज्य में शांति, सुरक्षा और विकास सुनिश्चित करते हुए कोरोना काल के दौरान उसके असर से राज्य को मुक्त रखने का प्रयास किया। हर चीज एक तय समय के लिए ही आती है। हम भी उस समय के भीतर ही काम करते हैं। मुझे सीएम या किसी और पद पर कही भी भेजा जाता है तो मैं उसके लिए तैयार हूं।

आपको बता दें कि अगले साल त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव हैं और बिप्लब कुमार देव का इस्तीफा राज्य में बीजेपी के एक और प्रयोग के तौर पर देखा जा रहा है। बीजेपी इससे पहले चुनाव से पहले सीएम बदलने का प्रयोग गुजरात, कर्नाटक और उत्तराखंड में कर चुकी है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : इंटेलीजेंस विंग हेडक्वार्टर पर हुए हमले मामले में बब्बर खालसा इंटरनेशनल का हाथ सामने आया, 6 लोगों को गिरफ्तार कर लांचर और दो कारों को भी किया बरामद

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

Uttar Pradesh: रील के लिए स्टंट रिकॉर्ड कर रहा था शख्स, हुआ कुछ ऐसा कि जान से धोना पड़ा हाथ
Ankita Lokhande ने Sushant Singh Rajput के परिवार के दर्द को किया बयां, न्याय को लेकर आने वाली कठिनाइयों का किया खुलासा -Indianews
किंग में Suhana संग इस रोल को निभाते नजर आएंगे Shah Rukh Khan, स्क्रिप्ट में किए गए बड़े बदलाव -Indianews
Vasuki Indicus: IIT रूड़की की बड़ी खोज, मगरमच्छ निकला दुनिया का सबसे बड़ा सांप-Indianews
War 2 के सेट पर Hrithik Roshan से मिले फ्रांस के कॉन्सल जनरल जीन-मार्क सेरे-चार्लेट, तस्वीरें शेयर कर लिखी ये बात
Lok Sabha Election: बीजापुर में चुनाव ड्यूटी में तैनात CRPF कांस्टेबल शहीद, UBGL फटने से हुआ था घायल
काम पर लौटने को तैयार हैं Salman Khan, कड़ी सुरक्षा के बीच इस दिन से शुरू करेंगे सिकंदर की शूटिंग -Indianews