Thursday, May 26, 2022
HomeDelhiपीएम मोदी के कश्मीर दौरे से पहले सेना ने चलाया आपरेशन, कुलगाम...

पीएम मोदी के कश्मीर दौरे से पहले सेना ने चलाया आपरेशन, कुलगाम एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर

  • सीआईएसएफ का एक अधिकारी शहीद, दो पुलिसकर्मियों सहित नौ अन्य घायल
  • धारा 370 हटने के बाद पीएम का जम्मू-कश्मीर में पहला दौरा

धारा 370 हटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को जम्मू-कश्मीर का पहला दौरा करेंगे। इसी को लेकर सेना ने एक दिन पहले आपरेशन चलाया। आपरेशन के दौरान जिला कुलगामा में एनकाउंटर के दौरान दो आतंकी मारे गए।

इंडिया न्यूज, श्रीनगर। प्रधानमंत्री मोदी रविवार को सांबा में पल्ली पंचायत का दौरा करने वाले हैं। धारा 370 हटने के बाद पीएम का पहला दौरा है। इसलिए इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए हैं।

इसी कड़ी में सुरक्षा के लिहाज से एक दिन पहले ही सुरक्षाबलों ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ आपरेशन चलाया। कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। कश्मीर जोन पुलिस ने शनिवार को जानकारी दी।

आपको बता दें कि कश्मीर जोन एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के मिरहामा इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद तलाशी एवं घेराबंदी अभियान चलाया गया था।

समाचार लिखे जाने तक जारी थी मुठभेड़

अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ जारी है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, एनकाउंटर में दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया है।

मोदी के दौरे को लेकर रेड अलर्ट किया जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सांबा में पल्ली पंचायत का रविवार को दौरा करने से एक दिन पहले शनिवार को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई। जम्मू के बाहरी इलाके में सुंजवां सैन्य शिविर के पास मुठभेड़ के बाद केंद्र शासित प्रदेश में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है।

सीआईएसएफ का एक अधिकारी शहीद, दो पुलिसकर्मियों सहित नौ अन्य घायल

मुठभेड़ के दौरान बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद से लैस दोनों आतंकवादियों को मार गिराया गया था। इससे एक बड़ा हमला टल गया। मुठभेड़ में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक अधिकारी भी शहीद हो गया और दो पुलिसकर्मियों सहित नौ अन्य घायल हो गए थे।

अधिकारियों ने कहा कि जम्मू शहर से 17 किलोमीटर दूर स्थित पल्ली पंचायत को एक तरह से सील कर दिया गया है और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) सहित स्थानीय पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों को कड़ी निगरानी के लिए तैनात किया गया है।

धारा 370 हटने के बाद प्रधानमंत्री का पहला दौरा

डीजीपी दिलबाग सिंह का कहना है कि जम्मू-पठानकोट राजमार्ग से सिर्फ तीन किलोमीटर की दूरी पर स्थित इस स्थल को प्रधानमंत्री की रैली के लिए सुरक्षा व्यवस्था के तहत आम लोगों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है।

पीएम मोदी का जम्मू-कश्मीर का यह दौरा, अगस्त 2019 में जम्मू कश्मीर को अनुच्छेद 370 के तहत मिले विशेष दर्जे को समाप्त करने और तत्कालीन राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के केंद्र सरकार के कदम के बाद केंद्र शासित प्रदेश का पहला दौरा है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : सांसद नवनीत राणा पति सहित गिरफ्तार, रविवार को कोर्ट में होगी पेशी, जानें क्या है मामला

यह भी पढ़ें : बांगलादेश सीमा से घुसपैठ की समस्या पर क्या बोेले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, जानें किसे कहा मित्र पड़ोसी?

यह भी पढ़ें : श्री गुरु तेग बहादुर जी को क्यों कहा जाता है हिंद दी चादर, जानें कैसे बने त्याग मल से तेग बहादुर?

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular