होम / Delhi Airport: दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, दो विमानों को एक समय पर उड़ने और उतरने की मिली थी अनुमति

Delhi Airport: दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, दो विमानों को एक समय पर उड़ने और उतरने की मिली थी अनुमति

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 23, 2023, 2:56 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi Airport, दिल्ली: दिल्ली हवाई अड्डे पर बुधवार सुबह एक बड़ा हादसा हो सकता था पर अच्छी बात यह रही की यह हादसा हुआ नहीं। विस्तारा एयरलाइन के दो विमानों को एक ही  समय पर उड़ान भरने और उतरने की अनुमति दी गई थी। हालांकि, एटीसी ने इसे टाल दिया और दिल्ली से बागडोगरा जा रही फ्लाइट यूके725 के टेक-ऑफ को रद्द कर दिया।

  • दोनों को एक साथ मंजूरी
  • तुरंत वापस लिया गया
  • हो सकता था हादसा

विस्तारा की दिल्ली-बागडोगरा उड़ान को हाल ही में उद्घाटन किए गए रनवे से उड़ान भरने की मंजूरी दे दी गई, जबकि अहमदाबाद से दिल्ली आ रही विस्तारा की एक अन्य उड़ान उसी रनवे पर उतरने के बाद, रनवे के अंत के करीब पहुंच रही थी।

तुरंत नियंत्रण लिया

एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि दोनों को एक ही समय में अनुमति दी गई थी लेकिन एटीसी ने तुरंत नियंत्रण ले लिया। ड्यूटी पर मौजूद एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) अधिकारी ने विस्तारा की उड़ान को उड़ान रद्द करने के लिए कहा।

पार्किंग बे में लौट आई

दिल्ली-बागडोगरा उड़ान उड़ान रद्द होने के तुरंत बाद सक्रिय रनवे से पार्किंग बे में लौट आई। अधिकारियों ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए फिर से ईंधन भरा गया था कि अगर पायलट को बागडोगरा में खराब मौसम का सामना करना पड़ता है तो विमान में दिल्ली लौटने के लिए पर्याप्त ईंधन हो। उन्होंने बताया कि ब्रेकिंग सिस्टम की भी जांच की गई।

हो सकता था हादसा

एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक अगर उड़ान भर रही फ्लाइट को सही समय पर नहीं रोका जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार, टेक-ऑफ और लैंडिंग की प्रक्रिया के दौरान किसी भी विमान या वाहन की आवाजाही की अनुमति नहीं है। विस्तारा ने मामले पर अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT