होम / What Gadkari Said In Lok Sabha : क्या सच में खत्म हो जाएंगे टोल या बदलेगा वसूली का तरीका?

What Gadkari Said In Lok Sabha : क्या सच में खत्म हो जाएंगे टोल या बदलेगा वसूली का तरीका?

Harpreet Singh • LAST UPDATED : March 22, 2022, 8:25 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
What Gadkari Said In Lok Sabha : हर साल डेढ़ लाख लोगों की सड़क दुर्घटनाओं में मौत पर मंगलवार को लोकसभा में सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि लोग मरते रहे और हम देखते रहें, ऐसा नहीं होने देंगे। कहा कि सरकार कई अन्य परियोजनाओं पर काम कर रही है। जिसके चलते दिल्ली से जयपुर, हरिद्वार और देहरादून दो घंटे में पहुंचा जा सकेगा।

परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि आने वाले समय में टोल नहीं खत्म होगा। जीपीएस सिस्टम से टोल वसूली की जाएगी। इसके अलावा टोल नाका कितने किलोमीटर के अंदर होना चाहिए। स्थानीय लोग जो हाईवे के करीब रहते हैं उनके लिए पास की क्या व्यवस्था होगी। नितिन गडकरी ने लोकसभा सदस्यों की ओर से उठाए गए कई सवालों के जवाब दिए।

जीपीएस के जरिए होगी अधिकांश वसूली

नितिन गडकरी ने बताया कि आने वाले समय में टोल की अधिकांश वसूली जीपीएस के जरिए ही होगी। इसका यह मतलब नहीं है कि टोल खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जीपीएस के जरिए यह पता चलेगा कि आप अपनी गाड़ी लेकर हाईवे पर किस जगह से एंट्री किए हैं और किस जगह से निकले हैं उसी आधार पर पैसा आपके बैंक अकाउंट से कट जाएगा।

नई गाड़ियों में अनिवार्य किया गया जीपीएस सिस्टम What Gadkari Said In Lok Sabha 

आने वाली नई गाड़ियों में जीपीएस सिस्टम को अनिवार्य कर दिया गया है। टोल माफी पर उन्होंने कहा कि मैं कहता हूं कि जब फाइव स्टार होटल में कार्यक्रम करते हो, तो क्या यह फोकट में मिला है क्या। फोकट में ही करना था तो रामलीला मैदान में करते। यहां तो पैसा देना पड़ेगा। टोल तो देना पड़ेगा। What Gadkari Said In Lok Sabha

Read more : corona update : अब रीकाम्बिनेंट वेरिएंट ला सकता है कोविड की चौथी लहर, जानिए कितना खतरनाक

Read Also: Terrorist Attack On Police In Jammu Kashmir : आतंकी हमले में पुलिसकर्मी जख्मी, सर्च आपरेशन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें