होम / 30 साल बाद दिवाली पर बन रहा है ऐसा राजयोग, ये 3 राशियां हो जाएंगी मालामाल, भर जाएंगी तिजोरियां

30 साल बाद दिवाली पर बन रहा है ऐसा राजयोग, ये 3 राशियां हो जाएंगी मालामाल, भर जाएंगी तिजोरियां

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 10, 2024, 4:33 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Shash Mahapurush Rajyog on Diwali 2024: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, इस साल दिवाली 31 अक्टूबर को है। साथ ही इस दिन शनि देव अपनी स्वयं की राशि कुंभ में गोचर करेंगे और उन्होंने शश महापुरुष राजयोग भी बनाया है। बता दें कि शनि देव ने 30 साल बाद कुंभ राशि में गोचर किया है, जिसके कारण दिवाली 2024 (Diwali 2024) पर 30 साल बाद शश महापुरुष राजयोग बना है। ऐसे में इस राजयोग के बनने से दिवाली पर कुछ राशियों की किस्मत चमक सकती है। साथ ही इन राशियों को करियर और बिजनेस में तरक्की मिल सकती है। यहां जानें कि वो भाग्यशाली राशियां कौन सी हैं?

वृषभ राशि

शश महापुरुष राजयोग का बनना आप लोगों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। क्योंकि शनि देव आपकी राशि से कर्म भाव में गोचर कर रहे हैं। इसलिए इस दौरान आपको कार्य और व्यापार में तरक्की मिल सकती है। साथ ही बेरोजगार लोगों को इस दौरान नौकरी मिल सकती है। वहीं वृषभ राशि के लोगों को नौकरी और व्यापार में अच्छा लाभ मिलने वाला है और पद-प्रतिष्ठा में भी वृद्धि के योग बन रहे हैं। साथ ही व्यापारियों को इस समय अच्छा धन लाभ हो सकता है। साथ ही इस समय व्यापार का विस्तार हो सकता है। साथ ही इस समय आपको अपने पिता का सहयोग भी प्राप्त होगा।

क्यों वेश्याओं के घर की मिट्टी से बनाई जाती है मां दुर्गा की मूर्ति? जाने कैसे भगवान श्रीराम ने शुरू की थी ये अनोखी परंपरा – India News

सिंह राशि

शश राजयोग बनने से सिंह राशि के जातकों के लिए अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं। क्योंकि यह योग आपकी राशि से सप्तम भाव पर बन रहा है। इसलिए इस दिवाली आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी। साथ ही शादीशुदा लोगों का दांपत्य जीवन शानदार रहेगा। वहीं इस समय आपकी आमदनी में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी। साथ ही इस दौरान आपको कई अच्छे लाभ मिलने की संभावना है और आमदनी में भी बढ़ोतरी होगी, जिससे आप निजी और पेशेवर जीवन की सभी जरूरतों को आसानी से पूरा कर पाएंगे। साथ ही साझेदारी के काम में आपको लाभ होगा। साथ ही अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है।

कलियुग के अंत में जीवित हो उठेंगे इस मंदिर के पत्थर के बने नंदी? धरती चीर कर महाकाल के रूप में प्रकट होंगे भगवान शिव – India News

मकर राशि

शश राजयोग का बनना आपके लिए अनुकूल साबित हो सकता है। क्योंकि शनिदेव आपकी राशि के धन और वाणी भाव में गोचर कर रहे हैं। इसलिए इस दौरान आपको समय-समय पर अचानक धन लाभ होगा। इससे आपके जीवन में खुशियां भी आएंगी और आपको किसी शुभ कार्य में शामिल होने का मौका मिलेगा। इस दौरान आपकी नौकरी में बदलाव हो सकता है और कई प्रतिष्ठित लोगों से आपकी जान-पहचान भी बढ़ेगी। साथ ही आपकी वाणी का प्रभाव भी बढ़ेगा, जिससे लोग आपसे प्रभावित होंगे। साथ ही इस समय आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा।

 

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है।पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.