होम / Astrological tips : रात को सोने से पहले अपनाएं ये जरूरी उपाय, जिंदगी में मिलेंगे नए मुकाम- Indianews

Astrological tips : रात को सोने से पहले अपनाएं ये जरूरी उपाय, जिंदगी में मिलेंगे नए मुकाम- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : April 29, 2024, 12:23 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Astrological tips: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे सरल उपाय बताए गए हैं जो बेहतर जीवन के लिए दैनिक जीवन में काम आते हैं, इन उपायों को करने से आपको न केवल चिंताओं से मुक्ति मिलेगी बल्कि तरक्की के मार्ग भी प्रशस्त होंगे। साथ ही इनकी मदद से आप अपने जीवन को आसान बना सकते हैं। ऐसे में अगर आप इनमें से कोई भी एक उपाय रोज रात को सोने से पहले करते हैं तो आपकी किस्मत चमक जाएगी और आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी। यहां हम आपको सभी उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, ये आपके जीवन में सुख, समृद्धि और सौभाग्य लाएंगे। आइए जानते हैं कौन से उपाय रोज रात को करने चाहिए…

यह उपाय आपको देगा सुख और शांति 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रोजाना सोने से पहले बेडरूम में कपूर जलाएं। ऐसा करने से आपके आस-पास की नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। साथ ही आप पूरे घर में कपूर दिखा सकते हैं, ऐसा करने से तनाव दूर होता है जिससे अच्छी नींद आती है और घर में सुख-शांति बनी रहती है।

Surya Dev: रविवार को इस तरह करें भगवान सूर्य देव की पूजा, दुखों से मिलेगा निजात- Indianews

इस उपाय से हर समस्या का होगा समाधान  

सबसे पहले रोजाना सोने से पहले पैरों को धोना और कुल्ला करना चाहिए। गंदे मुंह और गंदे पैरों के साथ कभी नहीं सोना चाहिए। अगर आप पैर धोते हैं तो गीले पैरों के साथ बिस्तर पर नहीं जाना चाहिए। साथ ही आपके पैर दरवाजे की ओर नहीं होने चाहिए। हाथ-पैर साफ करके सोने से बहुत जल्दी नींद आती है और धन संबंधी समस्याएं धीरे-धीरे दूर होने लगती हैं।

यह उपाय से दूर होगी चिंता 

रात को सोने से पहले प्रतिदिन इष्टदेव का ध्यान करना चाहिए और आज के दिन के लिए भगवान को धन्यवाद देना चाहिए। साथ ही अगर आपकी कोई इच्छा है तो उसे मुस्कुराते हुए भगवान को बता दें। ऐसा करने से भय और चिंताओं से मुक्ति मिलती है और आपकी समस्या का समाधान भी होता है।

इस उपाय से होगी लक्ष्मी की प्राप्ति

अगर आपके पास 10-10 या अन्य रुपए के नोटों की गड्डी है तो उसे अपने बिस्तर के पास रख लें। फिर रोजाना सोने से पहले गड्डी में से एक-एक नोट गिनकर सो जाएं। ऐसा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और नौकरी और व्यापार में अच्छी तरक्की होगी।

इस उपाय से नौकरी में होगी उन्नति

हर रोज सोने से पहले एक इलायची खाना बहुत शुभ माना जाता है। हरी इलायची का संबंध बुध ग्रह से होता है और ऐसे में अगर आप रोजाना सोने से पहले इलायची खाते हैं तो कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होगी। बुध नौकरी और व्यापार के लिए भी जिम्मेदार ग्रह है, जो आपको अच्छा लाभ देगा।

Mangalsutra: क्यों पहना जाता है मंगलसूत्र? कैसे शुरू हुई ये की परंपरा, जानें इसके पिछे की मान्यता- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT