होम / होली के त्योहर पर राशिनुसार पहने कपड़े, इन रंगों के वस्त्र पहनने से मिलेगी प्यार और खुशियां

होली के त्योहर पर राशिनुसार पहने कपड़े, इन रंगों के वस्त्र पहनने से मिलेगी प्यार और खुशियां

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : March 6, 2023, 5:37 pm IST

इंडिया न्यूज़: (Holi 2023 Outfit Color According to Your Zodiac Sign) रंगों का त्योहार होली पूरे भारत और दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है। यह त्योहार केवल एक-दूसरे पर रंग लगाने का ही नहीं है, बल्कि यह लोगों को एक साथ लाता है, दोस्ती को बढ़ावा देता है और प्यार और खुशियां फैलाता है। बता दें कि हर साल फाल्गुन के हिंदू महीने में पूर्णिमा के दिन होली मनाई जाती है। होली आते ही लोग रंग, मिठाई और नए कपड़े खरीद के त्योहार की तैयारी शुरू कर देते हैं।

प्रसिद्ध ज्योतिषी, पंडित जगन्नाथ गुरुजी कहते हैं कि अगर आप सोच रहे हैं कि इस साल होली में क्या पहनना शुभ होगा, तो ऐसे में राशि के हिसाब से पहनना और भी ज्यादा शुभ माना जाएगा। तो यहां जानिए राशि के अनुसार, किन रंग के कपड़े पहनकर खेलें होली।

मेष राशि (21 मार्च – 19 अप्रैल)

मेष राशि वालों के लिए बोल्ड और चमकीले रंग जैसे लाल, नारंगी और पीला रंग होली के लिए उपयुक्त हैं। ये रंग उनकी भावुक और जीवंत भावना का प्रतिनिधित्व करते हैं और उन्हें भीड़ में अलग दिखने में मदद करेंगे।

वृषभ राशि (20 अप्रैल – 20 मई)

होली के लिए, वृषभ राशि वालों को गुलाबी, नीले और हरे रंग के पेस्टल रंगों जैसे नरम और सुखदायक रंग पहनने चाहिए। ये रंग उन्हें आराम करने और आराम से त्योहार का आनंद लेने में मदद करेंगे।

मिथुन राशि (21 मई – 20 जून)

होली के लिए मिथुन राशि वालों को ऐसे रंग पहनने चाहिए, जो उनके बहुआयामी व्यक्तित्व को दर्शाते हों। पीला, नारंगी और हरा जैसे रंग इनके लिए उत्तम है क्योंकि ये इनके जीवंत और जिज्ञासु स्वभाव का प्रतिनिधित्व करते हैं।

कर्क राशि (21 जून – 22 जुलाई)

होली के लिए, कर्क राशि वालों को ऐसे रंग पहनने चाहिए, जो उनकी कोमल और पोषण की भावना को दर्शाते हों। नीले, गुलाबी और बैंगनी रंग के कोमल पेस्टल शेड्स उनके लिए उपयुक्त हैं, क्योंकि वे उनकी देखभाल और प्रेमपूर्ण प्रकृति का प्रतिनिधित्व करते हैं।

सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त)

होली के लिए सिंह राशि वालों को चमकीले और बोल्ड रंग जैसे लाल, नारंगी और सुनहरे रंग के कपड़े पहनने चाहिए। ये रंग उनके शाही और राजसी व्यक्तित्व का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्हें एक बयान देने में मदद करेंगे।

कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर)

होली के लिए, कन्या राशि वालों को ऐसे रंग पहनने चाहिए, जो उनके व्यावहारिक और जमीनी स्वभाव को दर्शाते हों। हरे, भूरे और मटमैले रंग इनके लिए उत्तम है, क्योंकि ये इनके मिट्टी और समझदार भाव का प्रतिनिधित्व करते हैं।

तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

होली के लिए, तुला राशि वालों को ऐसे रंग पहनने चाहिए, जो उनके सामंजस्यपूर्ण और संतुलित स्वभाव को दर्शाते हों। गुलाबी, नीले और लैवेंडर के रंग उनके लिए एकदम सही हैं, क्योंकि वे उनकी शांतिपूर्ण और शांत भावना का प्रतिनिधित्व करते हैं।

वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

होली के लिए वृश्चिक राशि वालों को ऐसे रंग पहनने चाहिए, जो उनके गहरे और प्रखर व्यक्तित्व को दर्शाते हों। काले, मैरून और गहरे बैंगनी रंग इनके लिए उत्तम है, क्योंकि ये इनकी गुप्त और गहन भावना का प्रतिनिधित्व करते हैं।

धनु राशि (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

होली के लिए, धनु राशि वालों को ऐसे रंग पहनने चाहिए, जो उनकी साहसिक और मस्ती-प्रिय भावना को दर्शाते हैं। चमकीले और बोल्ड रंग जैसे नारंगी, पीला और लाल इनके लिए उत्तम है क्योंकि ये इनके जीवंत और ऊर्जावान व्यक्तित्व का प्रतिनिधित्व करते हैं।

मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

होली पर मकर राशि वालों को ऐसे रंग पहनने चाहिए, जो उनकी जमीनी और व्यावहारिक भावना को दर्शाते हों। ब्राउन, ग्रे और नेवी ब्लू के शेड्स उनके लिए परफेक्ट हैं, क्योंकि ये उनके गंभीर और बकवास व्यक्तित्व का प्रतिनिधित्व करते हैं।

कुंभ राशि (20 जनवरी – 18 फरवरी)

होली के लिए कुंभ राशि वालों को ऐसे रंग पहनने चाहिए, जो उनके व्यक्तित्व और रचनात्मकता को दर्शाते हो। फ़िरोज़ा, बैंगनी और बिजली के नीले रंग उनके लिए एकदम सही हैं, क्योंकि वे उनकी अनूठी और अपरंपरागत भावना का प्रतिनिधित्व करते हैं।

मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च)

होली के लिए मीन राशि वालों को ऐसे रंग पहनने चाहिए, जो उनकी कलात्मक और रचनात्मक भावना को दर्शाते हों। समुद्री हरा, लैवेंडर और फ़िरोज़ा के रंग उनके लिए एकदम सही हैं, क्योंकि वे उनके स्वप्निल और कल्पनाशील व्यक्तित्व का प्रतिनिधित्व करते हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT