होम / 'हिन्दुओं को लड़वाने की साजिश'; रामचरितमानस विवाद में कूदे बागेश्वर धाम सरकार

'हिन्दुओं को लड़वाने की साजिश'; रामचरितमानस विवाद में कूदे बागेश्वर धाम सरकार

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 30, 2023, 8:00 pm IST

(दिल्ली) : रामचरितमानस पर मचे विवाद को लेकर पूरे देश में घमासान जारी है। बिहार राजद के नेताओं ने इसे नफरती ग्रन्थ बताया तो उत्तर प्रदेश में सपा नेताओं ने उनके सुर -में सुर मिलाते हुए लखनऊ में रामचरितमानस की प्रतियां जलाई हैं। जिस पर बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने इस विवाद पर नाराजगी जताते हुए आक्रोश प्रकट किया है। बागेश्वर धाम सरकार ने कहा है कि जिस ग्रंथ की शुरुआत ही भगवान राम के नाम से है, उसके प्रति अगर इस प्रकार का कृत्य किया जा रहा है, तो यह घोर निंदनीय है।

बागेश्वर धाम सरकार ने आगे कहा कि अब सनातनियों को एक होना पड़ेगा। हमलोग कब तक ये सब सहेंगे। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि इसके पीछे कोई बहुत बड़ा प्लान है। साथ ही बड़ी टीम काम कर रही है। ये सभी हिंदुओं को आपस में ही लड़वाना चाहते हैं। हिंदुओं को आपस में लड़वाकर ये लोग राज करना चाहते हैं। हम प्रत्येक भारतीय हिंदू से अपील करते हैं कि आपको जागना पड़ेगा। ऐसे लोग जिन्होंने रामचरितमानस पर उंगली उठाई है, उनसे हाथ मिलाना है या क्या मिलाना है। इस विवाद पर सभी लोगों को अपना जवाब देना होगा।

रामचरितमानस हो राष्ट्रीय ग्रंथ

बागेश्वर सरकार ने यह भी कहा कि अब हिंदुओं को एकजुट होने की जरूरत है। रामचरितमानस पर उंगली उठाने वाले लोगों को भारत में रहने का अधिकार नहीं है। हम पूरे भारत के लोगों से कब से चिल्ला और बोल रहे हैं कि सब एक हो। सब लोग एकजुट हो जाओ। रामचरितमानस हमारा राष्ट्रीय ग्रंथ हो और भारत हिंदू राष्ट्र बने।

रामचरितमानस पर विवाद

बता दें, कुछ दिनों पूर्व रामचरितमानस की कुछ चौपाइयों पर बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने सबसे पहले सवाल उठाया था। इसके बाद यूपी में स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस पर सवाल उठाए। साथ ही लखनऊ में कुछ लोगों ने रामचरित मानस की प्रतियां भी जलाईं। जिसके बाद से ये विवाद आग का रूप लेता जा रहा है।

लेटेस्ट खबरें

Kangana Ranaut ने अपने चुनावी मुद्दों का किया खुलासा, कहा- हीरोइन नहीं बहन और बेटी समझिए
Raju Pal Murder Case: राजू पाल हत्याकांड में सात लोग दोषी करार, अतीक अहमद का भी नाम शामिल
Arvind Kejriwal: केंद्रीय मंत्री पुरी का हमला, बोलें- “केजरीवाल का टाइम लिमिटेड, मैडम पद के लिए तैयारी कर रहीं”
Ananya Panday ने BFF Suhana Khan को दी ये बड़ी सलाह, बॉयफ्रेंड अगस्त्य नंदा को लेकर कही ये बात
51 साल की उम्र में ‘चक दे इंडिया’ फेम Vidya Malvade ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा, बिकनी में शेयर की तस्वीरें
IPL 2024: मैच से पहले दोनों टीम जान लेते हैं पिच का हाल, फिर बनाते हैं रणनीति
Mukhtar Ansari Death: अखिलेश, तेजस्वी, ओवैसी…समेत इन नेताओं ने मुख्तार के मौत पर खड़ा किया सवाल, जांच की मांग
ADVERTISEMENT