होम / Vastu Tips: घर के बाथरूम में भूल कर भी ना रखें ये 6 चीजें, लगता है भारी वास्तु दोष

Vastu Tips: घर के बाथरूम में भूल कर भी ना रखें ये 6 चीजें, लगता है भारी वास्तु दोष

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 27, 2023, 5:52 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Vastu Tips For Bathroom: वास्तु शास्त्र का असर हमारे जीवन पर बहुत होता है। इसके तहत आप अपने घर में कौन सी वस्तु किस दिशा में रखते हैं इसका भी प्रभाव पड़ता है। वास्तु शास्त्र  में हमारे घर के बाथरूम से जुड़ा भी कुछ खास नियम हैं। जिसके अनुसार बाथरूम में रखी कुछ चीजें घर में दरिद्रता लेकर आती हैं। आइए डालते हैं एक नजर।

बाथरूम में ये वस्तु ना रखें

(Vastu Tips)

    1. वास्तु शास्त्र नियमों के अनुसार अगर आपके बाथरूम का शीशा टूट गया है तो उसे हटा दें। इससे वास्तु दोष लगता है। इसके कारण घर में दरिद्रता आती है। साथ ही आर्थिक तंगी आपको झेलनी पड़ सकती है।
    2. अपने बाथरूम से टूटी हुई चप्पल को अभी हटा दें। वास्तु शास्त्र की मानें तो यह घर में नकारात्मक ऊर्जा फैलाती है।
    3. खाली बाल्टी रखना भी अशुभ है।खाली बाल्टी दुर्भाग्य को बुलाती है। इसलिए बाथरूम में बाल्टी को हमेशा भरा हुआ हो।
    4. अगर आपके नल से बंद करने के बाद भी पानी टपक रहा है तो उसे ठीक करा लें। इससे नकारात्मक ऊर्जा का घर में वास होता है और खर्चे भी बढ़ जाते हैं।
    5. अपने बाथरूम में गीले कपड़े मत रखें। कपड़े धुलते ही तुरंत घर से बाहर सूखने के लिए डाल देना चाहिए। इससे सूर्य दोष होने लगता है।
    6. वास्तु के नियम कहते हैं कि  बाथरूम में कभी भी पौधे नहीं होने चाहिए। एक तो इसके कारण पौधे जल्दी खराब होने लगते हैं साथ ही घर में वास्तु दोष होने लगता है।

Also Read:-

Disclaimer: ऊपर मुहैया कराई गई जानकारी सिर्फ जानकारियों और मान्यताओं पर आधारित है। यह बताना आवश्यक है कि India News (इंडिया न्यूज़), किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता का पालन करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से बात कर जानकारी ले लें। 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT