होम / Swapna Shastra: सपने में तितली देखना होता है शुभ या अशुभ, जानिये क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Swapna Shastra: सपने में तितली देखना होता है शुभ या अशुभ, जानिये क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : January 13, 2024, 4:09 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Swapna Shastra: अक्सर रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ जरुर सपना दिखता है और कई बार तो कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो वहीं बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं। स्वप्न शास्त्र की अगर माने तो सोते समय देखे गए हर सपनों का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है, जिन्हें समय रहते पहचान कर व्यक्ति होने वाली किसी अनहोनी से बच सकता है।

सपने में तितली दिखने का अर्थ

बता दें कि, अगर आपने सपने में तितली (Butterfly) को देखा है, तो इससे आपके जीवन पर कुछ न कुछ असर पड़ता है। तो चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि, सपने में तितली को देखने का क्या मतलब होता है। इसका आपके जीवन में अच्छा प्रभाव पड़ेगा या फिर आपके साथ कुछ बुरा होगा। तो आइए बिना किसी देरी किए जानते हैं स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका क्या मतलब होता है।

तितली को देखना होता है शुभ

अगर आपने सपने में किसी विवाहित महिला के घर या फिर आंगन में तितली को उड़ता देखा है, तो यह आपके लिए यह बहुत ही शुभ माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार आपको जल्द ही धन की प्राप्ति हो सकती है। आपको अपने व्यवसाय में लाभ होगा साथ ही आपके कारोबार में तरक्की होगी। अगर आपने सपने में बड़ी तितली को देखा है, तो यह संकेत देता है कि, आपके सपने जल्द ही पूरे होने वाले हैं साथ ही आपका लक्ष्य पूरा होगा।

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, अगर आप सपने में तितली से भाग रहे हैं, तो इसका अर्थ होता है कि आपके अंदर बहुत सी नकारात्मक चीजों ने वास किया हुआ है। ऐसा करने वाला व्यक्ति अनैतिक और बुरा व्यक्ति है जो कि भगवान से दूर है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.