Saturday, November 27, 2021
HomeDharamGood and Bad Dreams शुभ और अशुभ सपने

Good and Bad Dreams शुभ और अशुभ सपने

इंडिया न्यूज।

Good and Bad Dreams : हमारे जीवन में जैसे हर चीज का कोई न कोई अर्थ होता है वैसे ही सपनों का भी अर्थ होता है। सपने अच्छे और बुरे दोनों ही तरह के फल देते हैं। आप चाहे दिन में सोएं या रात में, आपको कभी भी सपने आ सकते हैं। सपनों पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं होता।

कुछ सपने जल्दी फल दे देते हैं, तो कुछ देर से। वहीं कुछ सपनों का कोई फल ही नहीं मिलता है। हालांकि सपने में दिखने वाली चीजें कहीं न कहीं आपसे जुड़ी हो सकती हैं। आज आपको ऐसे सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें स्वप्न शास्त्र में काफी शुभ व अशुभ माना गया है।

READ ALSO : Diseases of the Body Recognized by Eyes आंखों से पहचाने शरीर के रोग

शुभ सपने Good and Bad Dreams

* सपने में डांस करती लड़की देखना शुभ माना गया है। स्वप्न शास्त्र की मानें तो यदि कोई व्यक्ति सपने में डांस करती हुई किसी लड़की को देखता है तो उसे जल्द ही धन लाभ होने वाला है।

* मां लक्ष्मी को कमल का फूल बेहद प्रिय है। यदि आप सपने में कमल का फूल देखते हैं तो ये एक शुभ संकेत माना जाता है। सपने में कमल का फूल देखना धन लाभ के संकेत देता है।

Good and Bad Dreams

READ ALSO : Home Remedies Will Cure Back Pain घरेलू उपायों से कमर दर्द होगा छूमंतर

* चूहे को भगवान गणेश की सवारी कहा जाता है। स्वप्न शास्त्र में चूहे को देखना शुभ माना जाता है। यदि किसी व्यक्ति को सपने में चूहा दिखाई दे तो उसे जल्द ही धन लाभ हो सकता है।

* सपने में देवी-देवताओं को देखना शुभ माना जाता है। इस तरह के सपने भविष्य में जल्द सफलता मिलने के संकेत देते हैं। सपने में देवी-देवताओं को देखना धन लाभ की ओर इशारा करता है। यदि कभी सपने में देवी-देवता दिखें तो खुश हो जाएं क्योंकि आपके पास जल्द धन आने वाला है।

READ ALSO : How To Make Sooji Dhokla Recipe At Home घर पर कैसे बनाएं सूजी ढोकला रेसिपी

अशुभ सपने Good and Bad Dreams

खुद को ऊंचाई से गिरते देखना: ऐसा सपना अशुभ घटनाओं को संकेत देता है। यह किसी बीमारी, धन हानि या मान-हानि का संकेत देता है।

सपने में झाड़ू देखना: हकीकत में सुबह-सुबह किसी को झाड़ू लगाते देखना जितना शुभ होता है, सपने में झाड़ू देखना उतना ही अशुभ होता है। ऐसा सपना व्यक्ति को कंगाल बना सकता है।

READ ALSO : Rice Face Pack will Work as Skin Whitening स्किन व्हाइटनिंग का काम करेगा चावल का फेस पैक

सपने में बारात देखना: सपने में बारात देखने का मतलब है की जिंदगी में कोई परेशानी आने वाली है।

खुद को दूल्हा बने देखना: सपने में खुद को दूल्हा बना देखें तो तुरंत कुछ उपाय कर लें। इष्ट देव से प्रार्थना करें कि वे आपके साथ सब कुछ अच्छा करें। क्योंकि यह सपना मौत जैसा संकट देने वाला होता है।

Good and Bad Dreams

READ ALSO : How to Make Health From Basi Roti बासी रोटी से कैसे बनेगी सेहत

सपने में उल्लू देखना: असलियत में उल्लू दिखना धन लाभ कराता है लेकिन सपने में उल्लू दिखना किसी बीमारी का शिकार होने का अलार्म है। यह सपना कोई बुरी खबर मिलने का भी संकेत देता है।

सपने में गधा देखना: सपने में गधा देखना मृत्यु का पूर्व संकेत है। आमतौर पर मरणासन्न लोगों को ऐसा सपना आता है।

Good and Bad Dreams

READ ALSO : Prostate Cancer is a Dangerous Disease खतरनाक बीमारी है प्रोस्टेट कैंसर

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE