होम / गुप्त नवरात्रि पर इस उपाय से होगी पैसों की बारिश, माता रानी होगी खुश – IndiaNews

गुप्त नवरात्रि पर इस उपाय से होगी पैसों की बारिश, माता रानी होगी खुश – IndiaNews

Simran Singh • LAST UPDATED : June 30, 2024, 11:17 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Gupt Navratri: हर साल दो बार नवरात्रि का पर्व मनाया जाता है लेकिन काफी कम लोगों को पता है कि साल में चार बार नवरात्रि आते हैं। जिसमें से दो नवरात्रि गुप्त नवरात्रि के तौर पर मनाई जाती है। गुप्त नवरात्रि में मां दुर्गा के 10 महाविद्याओं की पूजा आराधना की जाती है। ऐसा भी माना जाता है की देवी की पूजा करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है। साथ ही तंत्र विद्या का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए यह काफी महत्वपूर्ण दिन होते हैं।

  • इस दिन होगी गुप्त नवरात्री की शुरूआत
  • इस उपाय से होगी धन की प्राप्ती

इस दिन से होगी गुप्त नवरात्रि की शुरुआत

वही बता दे कि इस बार गुप्त नवरात्रि की शुरुआत 6 जुलाई से होने वाली है। जिसका समापन 15 जुलाई सोमवार को होगा, इतना ही नहीं नवरात्रि में तंत्र विद्या का इस्तेमाल करने वाले लोग विद्वान होने के लिए शिक्षा ग्रहण करते हैं। तंत्र साधना के लिए लोग गुप्त नवरात्रि को काफी महत्वपूर्ण मानते हैं। ऐसे में यह भी कहा जाता है कि गुप्त नवरात्रि में कुछ खास उपाय करने से तमाम तरह की परेशानियां दूर हो जाती है। Gupt Navratri

हॉन्गकॉन्ग में मिली खैनी-पान की दुकान, बन चुका है मिनी इंडिया, देखें वीडियो – IndiaNews

इस उपाय से मिलेगा धन

बताया जाता है कि अगर आप गुप्त नवरात्रि के पहले दिन एक लाल कपड़े में अक्षत और कोड़ी बांधकर घर की तिजोरी या फिर धन जहां रखते हैं। वहां रख दें और उसके 9 दिनों तक पूजा आराधना करें तो कभी भी धन की कमी नहीं होती है।

Mahabharata का ऐसा श्राप जिसको आज भी भुगत रही कलयुग की महिला – IndiaNews

इस उपाय से प्रसन्न होगी माता रानी Gupt Navratri

यदि आप आषाढ़ माह की गुप्त नवरात्रि में नौ दिनों तक मां दुर्गा के चरणों में कमल का फूल अर्पित करते हैं और वैदिक मंत्र का जाप करते हैं। तो इससे माता रानी प्रसन्न होती है।

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है।पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

देश पाकिस्तान की नापाक हरकत, पुंछ के कृष्णाघाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी, भारतीय सेना ने भी दिया मुंहतोड़ जवाब – IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT