होम / दिवाली से पहले इन 3 राशि वाले जातकों को मिलेगा खास मुनाफा, अमृत सिद्धि योग से हो जाएंगे मालामाल!

दिवाली से पहले इन 3 राशि वाले जातकों को मिलेगा खास मुनाफा, अमृत सिद्धि योग से हो जाएंगे मालामाल!

Preeti Pandey • LAST UPDATED : October 21, 2024, 7:57 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Horoscope 21 October 2024: सोमवार, 21 अक्टूबर को चंद्रमा वृषभ राशि से मिथुन राशि में गोचर करेगा। साथ ही अमृत सिद्धि योग, वरियान योग और रोहिणी नक्षत्र का प्रभाव भी आज रहेगा। ग्रह-नक्षत्रों में होने वाले इस परिवर्तन के कारण मिथुन राशि के लोग लंबित कार्यों को पूरा करने में तत्पर रहेंगे और सिंह राशि के लोगों को त्योहार के कारण अच्छा धन लाभ होगा। वहीं मकर राशि के व्यापारियों को उधार पर माल देने से बचना चाहिए। ग्रहों की स्थिति के बीच मेष से मीन तक सभी 12 राशियों के लिए सोमवार कैसा रहेगा?

मेष राशिफल

मेष राशि वालों के लिए सोमवार का दिन अच्छा रहने वाला है। आपने अपने लिए जो भी सपने देखे हैं, आज आपको वो पूरे होते नजर आएंगे और आप खूब मेहनत भी करेंगे। आज आपको अपने खान-पान का ध्यान रखना होगा, नहीं तो आपको पेट से जुड़ी समस्या हो सकती है। नौकरी में आज आपको जिम्मेदारी से काम करना होगा, नहीं तो काम को लेकर अधिकारियों से विवाद होने की संभावना है। प्रेम जीवन जीने वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, आप अपने लव पार्टनर के साथ भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करेंगे।

वृषभ राशिफल

वृषभ राशि वालों को आज काफी मेहनत के बाद रुका हुआ पैसा मिलने की संभावना है। साझेदारी में व्यापार करने वालों को आज अच्छा लाभ मिलेगा और व्यापार को बढ़ाने की योजना भी बनाएंगे। आज आप कोई नयी प्रॉपर्टी खरीद पाएंगे, जिसका आपको काफी समय से इंतजार था। आर्थिक कारणों या घर में किसी नुकसान के कारण आज परिवार के किसी सदस्य से बहस हो सकती है। आज सहकर्मियों के साथ काम करने वालों के रिश्ते बेहतर होंगे और काम भी जल्दी पूरा करेंगे।

मिथुन राशिफल

मिथुन राशि वाले लोग सोमवार को नई ऊर्जा से भरपूर रहेंगे, जिससे आप लंबे समय से रुके हुए कार्यों को पूरा करने के लिए तैयार रहेंगे। छात्रों को परीक्षा में सफलता के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। परिवार का कोई सदस्य यात्रा या नौकरी के लिए घर से बाहर जा सकता है। आपको सामाजिक कार्यों के लिए समय निकालना पड़ सकता है, जिससे आपको सफलता अवश्य मिलेगी। अगर आपने पहले किसी को पैसा उधार दिया था, तो आज वह आपको वापस मिल सकता है।

कर्क राशिफल

कर्क राशि वालों को आज घरेलू कार्यों को पूरा करने में भाइयों और दोस्तों की मदद से कुछ लाभ मिल सकता है। बच्चों की शिक्षा में आ रही बाधा को दूर करने के लिए आज आपको थोड़ी यात्रा करनी पड़ सकती है। रोजगार की दिशा में काम कर रहे लोगों को आज कुछ बेहतरीन अवसर प्राप्त होंगे, जिनका वह भविष्य में भरपूर लाभ उठा पाएंगे। अगर आज आपको कोई निर्णय लेना पड़े तो बहुत सोच-समझकर लें। शाम के समय परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है।

सिंह राशिफल

सिंह राशि वालों के लिए सोमवार का दिन शुभ रहने वाला है। अगर आज आप किसी से अपने मन की बात शेयर करेंगे तो वह आपका काम बिगाड़ने की पूरी कोशिश करेगा। आज आप अपने लिए थोड़ा समय निकालकर शॉपिंग पर जा सकते हैं। व्यापारियों और दुकानदारों को त्योहार की वजह से अच्छा मुनाफा होगा और उनके धन में भी बढ़ोतरी होगी। परिवार के छोटे बच्चों के करियर को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं। अचानक धन प्राप्ति से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

कन्या राशिफल

कन्या राशि वालों को आज अच्छा मुनाफा मिलने की उम्मीद है और व्यापार के सिलसिले में छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। भाई-बहनों के साथ अगर कोई अनबन चल रही थी तो आज उनके साथ आपके रिश्ते में सुधार आएगा। कार्यस्थल पर सिर्फ आर्थिक लाभ पाने के उद्देश्य से काम न करें, आपको नई चीजें सीखने का मौका मिलेगा। आज आपके दांपत्य जीवन में कुछ तनाव उत्पन्न हो सकता है, जिसकी वजह से आपको सिर दर्द की समस्या हो सकती है। अगर आज आप कोई संपत्ति खरीदने या बेचने की योजना बना रहे हैं तो उसके लिए समय ठीक नहीं है।

गुफा में की थी 12 साल की घोर तपस्या…कौन थे उज्जैन के राजा भृतहरि जिन्होंने पत्नी की बेवफाई के कारण उठा लिया था ऐसा कदम कि फिर?

तुला राशिफल

तुला राशि के जातकों को आज धन से जुड़ी समस्याओं का समाधान मिल सकता है और उनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। अगर आपने किसी को पैसा उधार दिया है तो वह आपको वापस मिल सकता है, जिससे आप अपने परिवार के सदस्यों की महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में सफल रहेंगे। प्रेम जीवन में आज आपको किसी बात पर समझौता करना पड़ सकता है। खुद का व्यवसाय करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा और सरकारी योजनाओं का भी लाभ मिलेगा। शाम को जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनायेंगे।

वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक राशि वालों का आज स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है और उनकी शारीरिक क्षमता में भी कमी आएगी। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत रंग लाएगी, जिसका आपको लाभ मिलेगा। लेकिन स्वास्थ्य के लिहाज से दिन कमजोर रहेगा। आज आपको बच्चों या परिवार के किसी सदस्य से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण फैसला लेना पड़ सकता है, जिस पर आपको सोच-समझकर काम करना चाहिए। विदेश में रहने वाले रिश्तेदारों से आपको कोई अच्छी खबर नहीं मिल सकती है। सामाजिक क्षेत्र में आपका पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी और दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

धनु राशिफल

धनु राशि वाले लोग आज हर परिस्थिति पर आसानी से काबू पा लेंगे और अपने परिवार वालों को आसानी से मना लेंगे। आपको व्यावसायिक कारणों से यात्रा भी करनी पड़ सकती है, जो लाभदायक सिद्ध होगी। अगर आज आपका कोई सरकारी काम रुका हुआ है तो उसे पूरा करने की पूरी कोशिश करें, नहीं तो उसमें देरी हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को आज अच्छा लाभ मिलेगा और उनके करियर की स्थिति मजबूत होगी। निवेश के लिए दिन शुभ रहेगा और परिवार के किसी सदस्य को सरकारी नौकरी भी मिल सकती है।

मकर राशिफल

मकर राशि वाले अगर आज किसी को पैसा उधार देने की सोच रहे हैं तो बिल्कुल न दें, वापस मिलने की संभावना कम है। कार्यस्थल पर माहौल आपके मन मुताबिक रहेगा, जिसका आपको फायदा भी होगा। आज आपको कोई नया काम करने या कहीं निवेश करने से बचना चाहिए, नहीं तो आप बड़े नुकसान में फंस सकते हैं। कारोबारियों को अच्छा मुनाफा होगा लेकिन उधार पर सामान देने से बचें। संतान के किसी काम से आपको भागदौड़ करनी पड़ सकती है।

कुंभ राशिफल

कुंभ राशि वालों के लिए आज परिस्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी, जिससे आपको नए स्रोतों से भी लाभ होगा। अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए दिन अच्छा रहेगा। सांसारिक सुखों में वृद्धि होगी, आप इसका भरपूर लाभ उठाएंगे। दोपहर के बाद आपको विरोधियों से सतर्क रहना होगा क्योंकि वे आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। सामाजिक मेलजोल बढ़ेगा, जिससे आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

मीन राशिफल

मीन राशि वाले लोग आज जिस भी काम में मेहनत करेंगे, उसके परिणाम का बेसब्री से इंतजार करेंगे। दोस्तों की मदद से आज आप कोई बिजनेस डील फाइनल करेंगे, जिससे व्यापार को नई गति मिलेगी। पारिवारिक बिजनेस में बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है, नहीं तो नुकसान हो सकता है। रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को शुभ समाचार मिलेगा।

इस दिशा में सिर करके सोना बर्बाद कर देता है आपका सब कुछ…न सिर्फ धन बल्कि परिवार से भी धो बैठता है व्यक्ति अपना हाथ?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.