होम / कैसा रहेगा करवाचौथ का आज पूरा दिन इन 5 राशि वाली महिलाओं की चमकने वाली है किस्मत, जानें सब कुछ?

कैसा रहेगा करवाचौथ का आज पूरा दिन इन 5 राशि वाली महिलाओं की चमकने वाली है किस्मत, जानें सब कुछ?

Prachi Jain • LAST UPDATED : October 20, 2024, 6:34 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Karwa Chauth 2024: करवा चौथ का पर्व हिंदू धर्म में सुहागिन स्त्रियों के लिए विशेष महत्व रखता है। इस दिन विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी आयु और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करती हैं। इस वर्ष, 2024 का करवा चौथ शुभ योगों के साथ आ रहा है, और ज्योतिषीय दृष्टि से यह 5 राशियों की महिलाओं के लिए अत्यंत भाग्यशाली साबित होगा। आइए जानते हैं कौन-सी राशि की महिलाएं इस करवा चौथ पर विशेष लाभ प्राप्त कर सकती हैं और कैसा रहेगा उनका पूरा दिन।

1. मेष राशि (Aries)

मेष राशि की महिलाओं के लिए यह करवा चौथ खुशियों से भरपूर होगा। परिवार में सौहार्दपूर्ण वातावरण बना रहेगा और आप अपने रिश्तों को और मजबूत कर सकेंगी। आपके प्रयासों का आपके पति पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। दिन के उत्तरार्ध में आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है, जो आपके और आपके परिवार के लिए लाभकारी साबित होगा। इस दिन का व्रत निष्ठा से पूरा करने पर आपके पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी।

मामूली इंसान मौत के बाद कैसे बन जाता है पिशाच, धरती पर कब तक भोगना पड़ता है दर्द? प्रेतात्मा से जुड़े रहस्य जानकर फटी रह जाएंगी आंखें!

2. सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि की महिलाएं इस करवा चौथ पर विशेष रूप से आकर्षित और ऊर्जावान महसूस करेंगी। आपका आत्मविश्वास और धैर्य आपको जीवनसाथी के साथ एक गहरे संबंध में बांधेगा। दिन के दूसरे भाग में आपको अपने पति की ओर से कोई उपहार या सरप्राइज मिलने की संभावना है। आर्थिक स्थिति भी बेहतर होती दिख रही है, और पति-पत्नी के बीच आपसी समझ में सुधार आएगा। इस दिन का हर क्षण आपके वैवाहिक जीवन को सुदृढ़ करेगा।

3. तुला राशि (Libra)

तुला राशि की महिलाओं के लिए करवा चौथ का यह दिन खास रहेगा क्योंकि इस दिन आपका आकर्षण और करिश्मा चरम पर होगा। पति के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे, और कोई पुरानी समस्या हल हो सकती है। आप अपने जीवनसाथी के साथ एक नयी शुरुआत करने के बारे में सोच सकती हैं। आर्थिक मामलों में भी इस दिन लाभ की संभावना है। आपके द्वारा किया गया व्रत आपके दांपत्य जीवन में सकारात्मक ऊर्जा लेकर आएगा, जिससे आपके संबंधों में और भी मिठास बढ़ेगी।

भगवान शनि आज इन राशियों पर बरसाएंगे अपनी कृपा, बनेंगे बिगड़े काम! जानें आज का राशिफल

4. धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि की महिलाओं के लिए यह करवा चौथ शानदार रहेगा। आज का दिन आपके लिए सौभाग्यशाली साबित हो सकता है। आपको अपने जीवनसाथी का भरपूर सहयोग और समर्थन मिलेगा। आपका दिन शुभ कार्यों और धार्मिक गतिविधियों में बीतेगा, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से भी यह दिन अच्छा रहेगा। पति के साथ समय बिताने से आपके बीच का प्यार और गहरा हो जाएगा।

5. कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि की महिलाएं इस करवा चौथ पर अपने रिश्ते में नयी ऊर्जा महसूस करेंगी। यह दिन आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण रहेगा क्योंकि पति-पत्नी के बीच के पुराने तनाव समाप्त हो सकते हैं। आप दोनों के बीच आपसी समझ और सामंजस्य में वृद्धि होगी। आज आपको किसी पुराने निवेश से लाभ मिलने की संभावना है। इस दिन का उपवास करने से आपके रिश्तों में स्थिरता और प्रेम बना रहेगा।

कुछ घंटो बाद गुरु और चंद्रमा साथ मिलकर बनाने जा रहे हैं ये खास योग, इन 3 राशियों के द्वार आ कर खड़ी हो जाएंगी लक्ष्मी!

करवा चौथ का व्रत केवल धार्मिक अनुष्ठान नहीं है, बल्कि यह पति-पत्नी के बीच प्रेम और विश्वास का प्रतीक भी है। 2024 का करवा चौथ विशेष रूप से मेष, सिंह, तुला, धनु और कुंभ राशि की महिलाओं के लिए भाग्यशाली साबित हो सकता है। इस दिन का उपवास और पूजा जीवन में सकारात्मक ऊर्जा और खुशियां लेकर आएंगे। इस अवसर पर न केवल महिलाएं बल्कि उनके पति भी अपने रिश्तों को और मजबूत बनाने का अवसर पाएंगे।

करवा चौथ की शुभकामनाएं!

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है।पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.