होम / Maa Lakshmi: अगर नए साल पर दिख रहें हैं ये संकेत तो जल्द होने वाली है मां लक्ष्मी की कृपा

Maa Lakshmi: अगर नए साल पर दिख रहें हैं ये संकेत तो जल्द होने वाली है मां लक्ष्मी की कृपा

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : December 29, 2022, 5:24 pm IST

Maa Lakshmi Blessings New Year 2023: नए साल की शुरुआत होने में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। बता दें कि नया साल शुरू होते ही व्यक्ति कई तरह की उम्मीद, सपने लेकर आगे बढ़ता है। हर किसी की चाहत होती है कि आने वाला समय अच्छे से बीते और उसके जीवन में किसी भी तरह की परेशानी न हो। इसके साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा से धन धान्य की बढ़ोतरी हो। हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन-ऐश्वर्य, वैभव की देवी माना जाता है। इसी कारण मां लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु की पूजा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मां लक्ष्मी को विभिन्न उपायों के द्वारा प्रसन्न किया जा सकता है। इसके साथ ही जब भक्तों के ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा होती है या फिर होने वाली होती है, तो इसके संकेत कुछ समय पहले से ही मिलने लगते हैं। तो यहां जानिए ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में, जो घर में मां लक्ष्मी के आगमन के संकेत देते हैं।

नए साल में मां लक्ष्मी के आने के ये संकेत

हथेली में खुजली

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हथेली में खुजली भी मां लक्ष्मी के आने या फिर धन हानि का संकेत देते हैं। अगर किसी स्त्री के बाएं हाथ और पुरुष के दाएं हाथ में खुजली हो रही है, तो इसका मतलब है कि मां लक्ष्मी की कृपा से जल्द ही धन की प्राप्ति होने वाली है।

सपने में सोना दिखना

अगर सपने में सोने से बनी ज्वैलरी देखते हैं, तो इसका मतलब है कि धन लाभ होने वाला है।

सुबह झाड़ू लगाते देखना

नए साल में सुबह उठते ही घर में किसी को या फिर घर से निकलते ही बाहर किसी को झाड़ू लगाते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है कि मां लक्ष्मी की कृपा से पैसों की तंगी से छुटकारा मिलेगा।

घर में काली चींटियों का निकलना

अगर आपके घर के मुख्य द्वार से काली चीटियां झुंड में निकलती है, तो यह काफी शुभ माना जाता है। क्योंकि यह मां लक्ष्मी के आगमन का संकेत माना जाता है।

घर में चिड़िया का घोंसला

कबूतर का घर में खोसला बनाना अशुभ माना जाता है। लेकिन अगर कोई अन्य चिड़िया आपके घर में घोंसला बना लेती हैं, तो समझ लें कि मां लक्ष्मी का आगमन होने वाला है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT