होम / जीवन में चाहते हैं धन-दौलत तो बुधवार को करें ये उपाय

जीवन में चाहते हैं धन-दौलत तो बुधवार को करें ये उपाय

Sunita • LAST UPDATED : September 9, 2021, 12:30 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Wednesday के दिन Lord Ganesha की अराधना करने का विशेष महत्व होता है। गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा जाता है और किसी भी शुभ काम की शुरूआत से पहले उनकी पूजा की जाती है। ऐसा माना जाता है कि गणेश जी की पूजा-अर्चना करने से सभी संकट दूर होते हैं। बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा करने से सुख–समृद्धि बढ़ती है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार बुधवार को कुछ ज्योतिषीय उपाय करने से गणेश जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

Wednesday का दिन भगवान श्री गणेश को समर्पित होता है। बुधवार को गणपति बप्पा की पूजा का विशेष महत्व होता है। इस दिन गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें और मोदक या लड्डू का भोग लगाएं। ऐसा करने से गणपति बप्पा प्रसन्न होंगे और आपकी सारी मनोकामनाएँ पूरी होंगी।

  • यदि घर में पैसा नहीं टिकता हो या आर्थिक हानि हो रही है तो बुधवार के दिन हरी मूंग का दान दें। इसके अलावा सवा पाँव हरी मूंग को पानी में उबाल लें और इसमें चीनी और घी मिलाकर गाय को खिलाएँ। ऐसा करने से आर्थिक बाधाएँ दूर होती हैं और धन लाभ होता है।
  • बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाने से दरिद्रता दूर होती है। इसके अलावा साल या महीने के किसी एक बुधवार को अपने वजन के बराबर घास या चारा खरीदें और इसे किसी गौशाला में दान कर दें।
  • बुधवार के दिन गणेश जी के मंदिर में जाकर बप्पा को सिंदूर, फूल और दूर्वा अर्पित करें। बुधवार के दिन किसी काम के लिए बाहर जा रहे हों तो माथे पर लाल सिन्दूर का टीका लगाकर घर से बाहर निकालें। ऐसा करने से आपको कार्य में सफलता मिलेगी।
  • बुधवार के दिन गणेश जी को गुड़ और गाय के शुद्ध घी का भोग लगाएं। ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ती है।

बुधवार को हरा रंग धारण करना लाभदायक माना जाता है। कोशिश करें कि इस दिन हरे रंग के कपड़े पहनें या फिर हरे रंग का कोई रुमाल अपनी जेब में रखें। बुधवार के दिन किसी महत्वपूर्ण काम के लिए जा रहे हों तो घर से निकलते समय सौंफ खाकर बाहर जाएं। ऐसा करने से आपको कार्य में सफलता मिलेगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.