होम / Know About Girls by Name Letter नाम के अक्षर से जाने लड़कियों के बारे में

Know About Girls by Name Letter नाम के अक्षर से जाने लड़कियों के बारे में

Neelima Sargodha • LAST UPDATED : November 23, 2021, 4:06 pm IST

Know About Girls by Name Letter : ज्योतिष शास्त्र अनुसार व्यक्ति के नाम का प्रभाव उसके स्वभाव और जीवन पर भी पड़ता है। इसलिए किसी भी व्यक्ति के नाम से उसके बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है। यहां हम बात करेंगे कुछ ऐसे अक्षरों के बारे में जिनसें जिन लड़कियों का नाम शुरू होता है वो काफी भाग्यशाली मानी जाती हैं। कहते हैं इन लड़कियों पर मां लक्ष्मी की सदैव कृपा बनी रहती हैं। जिस कारण इनके पास धन-धान्य की कभी कमी नहीं होती है।

READ ALSO : Which Letter Name Means a Good Life Partner किस अक्षर के नाम का होता है अच्छा जीवन साथी

R अक्षर वाली लड़कियां Know About Girls by Name Letter

R अक्षर से शुरू होने वाले नाम की लड़कियां अपना हर काम ईमानदारी से करती हैं। ये एक बार जिस काम को करने की ठान लेती हैं उसमें सफलता हासिल करके ही दम लेती हैं। ये भीड़ से अलग अपनी पहचान बनाती है। इन्हें गुस्सा बहुत जल्दी आता है जिस कारण ये कई बार अपना ही नुकसान कर बैठती हैं। ये अपने आगे जल्दी से किसी और की नहीं सुनतीं। लव लाइफ की बात करें तो ये अपने लव पार्टनर पर हमेशा हावी रहती हैं।

जिन लड़कियों का नाम D अक्षर से Know About Girls by Name Letter

ज्योतिष शास्त्र अनुसार, अंग्रेजी के D अक्षर से नाम शुरू होने वाली लड़कियां किस्मतवाली मानी जाती हैं। ये जिस काम को करने की ठानती हैं इसे पूरा करके ही मानती हैं। कहा जाता हैं कि ये जीवन में हर सुख-सुविधा का लाभ उठाती हैं। स्वभाव से मिलनसार व खुशमिजाज होने से ये हर किसी को जल्दी ही इंप्रेस कर देती हैं। वहीं अपनी मेहनत व लगन से ये प्रोफेशनल हो या पर्सनल लाइफ हर जगह एक अलग पहचान बनाती है।

नाम M अक्षर से शुरू हो Know About Girls by Name Letter

M अक्षर से नाम शुरू होने वाली लड़कियां भी बेहद लक्की मानी जाती हैं। कहा जाता है कि इनपर देवी लक्ष्मी की असीम कृपा होती हैं। ये अपने करियर से बेहद प्यार करती व लगन से काम करती हैं। ये लड़कियां अपनी मेहनत व लगन से जीवन में खूब नाम व पैसा कमाती हैं। ये जीवन को पूरे मौज-मस्ती से जीती हैं। वहीं खूब पैसा कमाने के साथ ये खर्च करने से भी कतराती नहीं हैं। मगर फिर भी इनके पास कभी भी पैसों की कमी नहीं होती हैं।

जिन लड़कियों के नाम का पहला अक्षर J हो Know About Girls by Name Letter

ज्योतिषशास्त्र अनुसार, J नाम वाली लड़कियों पर देवी लक्ष्मी बहुत मेहरबान होती हैं। ऐसे में इन्हें जीवन में पैसों से जुड़ी किसी भी समस्या का सामना नहीं झेलना पड़ता हैं। इनके बारे में कहा जाता है कि जरूरत पड़ने पर इन्हें कहीं न कहीं से पैसे मिल ही जाते हैं। इसके अलावा दिल की साफ होने से ये लड़कियां हर किसी की मदद करने के हमेशा तैयार रहती हैं।

लड़कियों का नाम L अक्षर से शुरू हो Know About Girls by Name Letter

जिन लड़कियों का नाम L अक्षर से शुरू होता हो उनकी आर्थिक स्थिति बेहद मजबूत होती हैं। ज्योतिषशास्त्र अनुसार, ये जिस क्षेत्र में काम करती हैं वहां सफलता हासिल करती हैं। इनका जीवन हमेशा सुख-सुविधा से भरा रहता है। इसके साथ ही इन लड़कियों को जीवन में कभी भी पैसों से जुड़ी परेशानी नहीं होती हैं।

G अक्षर वाली लड़कियां Know About Girls by Name Letter

जिन लड़कियों का नाम G अक्षर से शुरू होता है वो भी काफी भाग्यशाली मानी जाती हैं। इनका स्वभाव काफी खुशमिजाज होता है। इनका व्यक्तित्व इतना आकर्षक होता है कि कोई भी इनकी तरफ तुरंत आकर्षित हो जाता है। ऐसी लड़कियां अपने चारों तरफ खुशियां बिखेरती हैं। इनकी किस्मत काफी तेज होती हैं। ये अपने ससुराल पक्ष के लोगों के लिए भी लकी मानी जाती हैं।

V अक्षर वाली लड़कियां Know About Girls by Name Letter

जिन लड़कियों का नाम V अक्षर से शुरू होता है वे भी काफी भाग्यवान मानी जाती हैं। ये दिखने में काफी आकर्षक होती हैं। ये अपना हर रिश्ता ईमानदारी से निभाती हैं। ये जिस व्यक्ति से शादी करती हैं उसकी शादी के बाद किस्मत चमक जाती हैं। क्योंकि इन पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है। जिस वजह से इनके जीवन में सुख सुविधाओं की कभी कमी नहीं रहती।

Y अक्षर वाली लड़कियां Know About Girls by Name Letter

जिन लड़कियों का नाम Y अक्षर से शुरू होता है। वो भी काफी भाग्यशाली मानी जाती हैं। ये एक बार जिस काम को करने की ठान लेती हैं उसे करके ही दम लेती हैं। इन पर मां लक्ष्मी सदैव मेहरबान रहती हैं। इन्हें लाइफ में सारे सुख प्राप्त होते हैं। ये अपने साथ-साथ अपने से जुड़े लोगों के लिए भी लकी मानी जाती हैं।

Know About Girls by Name Letter 

READ ALSO : How to Make Paneer Kathi Roll at Home घर पर कैसे बनाएं पनीर काठी रोल

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी को 32 साल बाद हुई थी पहली सजा, जानें माफिया से राजनेता बनने की कहानी
Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत, तबीयत खराब होने पर लाया गया था मेडिकल कॉलेज
Political Parties: राजनीतिक पार्टियां क्यों नहीं जारी करती एक बार में सारे उम्मीदवारों के नाम?
Viral Holi Girls: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही लड़कियों पर कानूनी कार्रवाई, जानें क्या है जनता की राय
Tamil Nadu: चेन्नई में बार की छत गिरने से 3 की मौत, रिनोवेशन का चल रहा था काम
Tejas Mk1A: भारत का आकाश में झंड़ा बुलंद, लड़ाकू विमान तेजस Mk1A ने सफलतापूर्वक भरी उड़ान
Surya Grahan 2024: अप्रैल में इस दिन लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों को रहना होगा सावधान
ADVERTISEMENT