होम / Holi 2023: होली पर चांदी संबंधी इन 3 चीज़ो की जरुर करें खरीदारी, मां लक्ष्मी की होगी कृपा

Holi 2023: होली पर चांदी संबंधी इन 3 चीज़ो की जरुर करें खरीदारी, मां लक्ष्मी की होगी कृपा

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : March 7, 2023, 4:01 pm IST

इंडिया न्यूज़: (Holi 2023 Purchase Silver) हिन्दू पंचांग के अनुसार, फाल्गुन मास की पूर्णिमा तिथि को होलिका दहन का पर्व मनाया जाता है। ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से भी ये दिन काफी खास होता है। क्योंकि इस दिन भी कुछ उपाय करते व्यक्ति हर तरह के संकटों, रोगों से छुटकारा पाकर सुख-समृद्धि पा सकते है। इसी तरह होली के दिन कुछ उपाय करना भी शुभ माना जाता है। इन्हीं उपायों में से चांदी से संबंधी कुछ चीजें खरीदना अच्छा माना गया है।

बता दें कि दीवाली के दिन सोना-चांदी की खरीदारी करते हैं। लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, होली के दिन चांदी का विशेष महत्व है। इस दिन चांदी संबंधी कुछ चीजों को खरीदकर उपाय करने से मां लक्ष्मी की असीम कृपा प्राप्त होती है और घर में कभी भी धन-ऐश्वर्य की कमी नहीं होती है।

चांदी का सिक्का

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, होली के दिन चांदी का सिक्का और एक छोटी सी डिब्बी खरीद लें। इसके बाद इसे एक पीले रंग के वस्त्र में हल्दी के साथ बांध दें। फिर इसे मां लक्ष्मी के पास रख दें। इसके बाद होलिका दहन के समय की राख को चांदी की डिब्बी में भर लें। अब इसे अलमारी या तिजोरी में रख लें। ऐसा करने से घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

चांदी की बिछिया

होली के दिन चांदी की बिछिया खरीद लें। इसके बाद इसे दूध से धो लें और किसी सुहागिन महिला को भेंट कर दें या फिर खुद धारण कर लें। ऐसा करने से भी मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा साथ बनी रहेगी।

चांदी का छल्ला

चांदी का छल्ला खरीद लें और होली के दिन इसकी विधिवत पूजा करें। इसके बाद इसे धारण कर लें। ऐसा करने से आपका भाग्य हमेशा साथ देगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT