होम / March 3 Horoscope: 3 मार्च को बन रहा शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगी सूर्यदेव की कृपा

March 3 Horoscope: 3 मार्च को बन रहा शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगी सूर्यदेव की कृपा

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 3, 2024, 12:08 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), March 3 Horoscope: 3 मार्च, रविवार को कुंभ राशि में सूर्य और शनि की युति से शश आदित्य राजयोग बन रहा है। साथ ही कल फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है और इस दिन शश आदित्य योग के साथ-साथ हर्षण योग, त्रिग्रही योग और अनुराधा नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है, जिसके कारण कल का महत्व बढ़ गया है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार कल बन रहे शुभ योग का फायदा 5 राशियों को मिलेगा। आइए जानते हैं 3 मार्च को किन राशियों की किस्मत चमकने वाली है।

वृषभ राशि के लिए कैसा रहेगा 3 मार्च का दिन?

वृषभ राशि वालों के लिए कल यानी 3 मार्च का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। वृषभ राशि वालों को कल विभिन्न स्रोतों से धन मिलने की संभावना है और वे परिवार के सदस्यों से जरूर बात करेंगे। सिंगल लोगों की कल किसी खास शख्स से मुलाकात हो सकती है, जिसके बारे में वे काफी सोच-विचार कर सकते हैं। विद्यार्थियों का पढ़ाई के प्रति सकारात्मक रुख रहेगा, जिसे देखकर माता-पिता काफी खुश होंगे। कल आप अपनी कुछ विलासितापूर्ण वस्तुओं की खरीदारी पर काफी पैसा खर्च करेंगे और रविवार की छुट्टी के कारण दोस्तों के साथ पार्टी के मूड में रहेंगे। अगर पैसों से जुड़ा कोई बड़ा फैसला रुका हुआ है तो वह फैसला आप कल ले सकते हैं। रविवार की छुट्टी के कारण व्यापारियों को अच्छा मुनाफा होगा और दिन भर व्यापारिक गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे।

ये भी पढ़े- Red Sea: लाल सागर में हौथी विद्रोहियों का हमला जारी, एक और जहाज पानी में डूबा

वृषभ राशि के लिए उपाय: दो तांबे के सिक्के लें। इनमें से एक को हाथ में लेकर मन में कोई संकल्प लेकर बहते जल में प्रवाहित कर दें और दूसरे को अपनी जेब में रख लें। आपका मनोरथ अवश्य पूरा होगा।

कर्क राशि के लिए कैसा रहेगा दिन?

कर्क राशि वालों के लिए कल यानी 3 मार्च का दिन अच्छा रहने वाला है। कर्क राशि वाले लोगों को कल पैसा कमाने के कई मौके मिलेंगे, जिसके चलते वे कड़ी मेहनत करेंगे। पारिवारिक व्यवसाय करने वाले लोग अपने काम से खुश रहेंगे और आपके प्रभाव में भी वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को शिक्षा से जुड़ी कोई अच्छी जानकारी मिल सकती है। पारिवारिक सदस्यों के सहयोग से नई संपत्ति प्राप्त करने की आपकी इच्छा पूरी हो सकती है। आपको विदेश में नौकरी पाने के अच्छे मौके मिलेंगे और आप इस दिशा में काम भी करेंगे। रविवार की छुट्टी के कारण सभी सदस्य घर पर ही रहेंगे और कहीं बाहर जाने का प्लान भी बनाएंगे। ससुराल पक्ष के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और दोनों परिवारों के बीच अच्छा तालमेल रहेगा।

कर्क राशि के लिए उपाय: अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए बरगद के पत्ते पर अपनी इच्छा लिखें और फिर उसे बहते पानी में प्रवाहित करें।

कन्या राशि के लिए कैसा रहेगा दिन?

कन्या राशि वालों के लिए कल यानि 3 मार्च का दिन लाभकारी रहने वाला है। कन्या राशि वाले लोगों का कल सूर्य की कृपा से बैंक बैलेंस बढ़ेगा और धन संचय करने में भी सफल रहेंगे। नई संपत्ति प्राप्त करने की आपकी इच्छा कल आपके पिता के सहयोग से पूरी हो सकती है। इस राशि के जो नौकरीपेशा लोग रविवार को काम कर रहे हैं वे वर्क फ्रॉम होम के जरिए काम कर सकते हैं। आपको परिवार के किसी सदस्य की शादी या नए बच्चे के जन्म जैसी खुशखबरी भी सुनने को मिल सकती है, इसलिए घर का माहौल खुशियों से भरा रहेगा। परिवार के किसी सदस्य को कल नौकरी के लिए घर से दूर जाना पड़ सकता है। व्यापारी कल नई व्यापारिक योजनाओं से अपने प्रतिस्पर्धियों को कड़ी टक्कर देंगे, जिससे अच्छा आर्थिक लाभ होगा।

कन्या राशि के लिए उपाय: धन संबंधी समस्याओं से राहत पाने के लिए जल में गुड़ और घी मिलाकर अर्पित करें और सूर्य चालीसा का पाठ करें।

मकर राशि के लिए कैसा रहेगा दिन?

मकर राशि वालों के लिए कल यानी 3 मार्च का दिन अनुकूल रहने वाला है। मकर राशि वालों को कल भाग्य का साथ मिलने से सुख-सम्मान में अच्छी वृद्धि होगी और रुका हुआ पैसा भी वापस मिलेगा। व्यापार में कल मनचाहा लाभ मिलेगा और दूसरे व्यापार में दिल खोलकर निवेश करेंगे। पारिवारिक जीवन में अगर आप किसी समस्या से जूझ रहे थे तो उससे राहत मिलेगी और आप खुश रहेंगे। प्रेम जीवन जीने वालों के बीच अगर कोई गलतफहमी चल रही है तो वह कल किसी मित्र की मदद से खत्म हो जाएगी और आपके रिश्ते में फिर से नयापन आएगा। इस राशि के छात्रों को विदेश से शिक्षा प्राप्त करने का मौका मिल सकता है। आप परिवार के छोटे सदस्यों के साथ अच्छा समय बिताएंगे और उनके लिए कुछ खरीदारी भी कर सकते हैं।

मकर राशि के लिए उपाय: शत्रुओं और बाधाओं से मुक्ति के लिए रविवार की शाम को पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखी दीपक जलाएं।

ये भी पढ़ें- BJP Candidates List 2024 : लखीमपुर खीरी से अजय मिश्रा को टिकट मिलने पर कांग्रेस ने साधा BJP पर…

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.