होम / दिवाली पर इस मूलांक वालों की हो गई बल्ले-बल्ले, पैसा… प्रमोशन… प्यार… सभी में मिलेगी खुशखबरी

दिवाली पर इस मूलांक वालों की हो गई बल्ले-बल्ले, पैसा… प्रमोशन… प्यार… सभी में मिलेगी खुशखबरी

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 24, 2024, 7:11 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Diwali 2024 Numerology Upay: अंक ज्योतिष के अनुसार, दिवाली लोगों के लिए उनकी जन्म तिथि के आधार पर अलग-अलग परिणाम ला सकते है। बता दें कि जन्म तिथि से ही मूलांक निर्धारित होता है। दैनिक अंक ज्योतिष आपको मूलांक के आधार पर बताता है कि आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। यहां जानें कि मूलांक 7 वाले लोगों के लिए धन, करियर, प्रेम आदि के मामले में दिवाली का त्योहार कैसा रह सकता है।

मूलांक 7: अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 7, 16 या 25 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 7 है।

मूलांक 7 वालों के लिए दिवाली 2024 कैसी रहेगी?

धन: सभी क्षेत्रों में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। पेशेवर बेहतर प्रदर्शन करेंगे। लाभ में वृद्धि होगी। शुभता और सहजता रहेगी। तेजी से आगे बढ़ेंगे। व्यापार में योजना के अनुसार काम की गति बनाए रखेंगे। वरिष्ठों से मेलजोल रहेगा। प्रेम पक्ष मजबूत रहेगा। मिलने-जुलने के अवसर मिलेंगे। प्रतिस्पर्धा में रुचि रहेगी। परिचय का लाभ मिलेगा।

मरने के बाद घर में कितने दिनों तक रहती है आत्मा? यमलोक जाने से पहले मिलती हैं ये रूह कंपा देने वाली यात्राएं – India News

निजी जीवन: सबको साथ लेकर आगे बढ़ेंगे। रिश्तों में खुशियां आएंगी। बड़ों की आज्ञाकारी रहेंगे। सीख और सलाह पर ध्यान देंगे। किसी खास व्यक्ति के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। यात्रा की संभावना बढ़ेगी। मित्रों से मदद मिलेगी। प्रेम पक्ष मजबूत रहेगा।

स्वास्थ्य: आप अपनी जीवनशैली में सुधार करेंगे। निजी मामलों में आपका विश्वास बढ़ेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप खुद पर ध्यान देंगे। आप सक्रिय रूप से काम करेंगे। आप अपने खान-पान में सुधार करेंगे।

शुभ रंग: दिवाली पर चांदनी रंग के कपड़े पहनें।

दिवाली पर मूलांक 7 वाले लोगों के लिए ये चीजें होंगी खास

  1. मूलांक 7 वाले लोगों को करियर में खुशखबरी मिलेगी।
  2. पुराने अधूरे काम पूरे होंगे, मेहनत करने की जरूरत है, बिना मेहनत के काम पूरे नहीं होंगे।
  3. मूलांक 7 वाले लोग अपने धन व्यय को लेकर सावधान रहें, अनावश्यक धन खर्च न होने दें।
  4. अविवाहित लोगों के लिए समय अनुकूल है, मनचाहा रिश्ता मिलने की संभावना है।
  5. स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा, किसी से बहस न करें।

धनतेरस से लेकर भाई दूज तक, जान लें इन 5 लगातार बड़े त्योहारों की सही तिथियां और शुभ मुहूर्त – India News

मूलांक 7 वालों के लिए दिवाली उपाय: माता लक्ष्मी को अनार का भोग लगाएं।

मूलांक कैसे जानें: जिस तरह हर व्यक्ति के नाम के अनुसार उसकी राशि होती है, उसी तरह जन्मतिथि के अनुसार व्यक्ति का जन्मांक होता है, जिसे जन्मांक या मूलांक कहते हैं। हर ग्रह का एक अंक होता है जो उस ग्रह को आपके मूलांक के रूप में दर्शाता है। ज्योतिष की तरह अंकशास्त्र भी व्यक्ति के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में बताता है।

अंकशास्त्र के अनुसार, अपना अंक जानने के लिए अपनी जन्मतिथि, माह और वर्ष को इकाई अंक में जोड़ें और जो अंक आएगा, वह आपका लकी नंबर होगा। और जन्मतिथि के अंकों को जोड़कर उस व्यक्ति का मूलांक निकाला जाता है। जैसे महीने की 7, 16, 25 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 7 होगा।

 

 

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है।पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.