होम / Plant a bamboo tree in house: घर की इस दिशा में लगाएं बांस का पेड़ मिलेगा फायदा ही फायदा

Plant a bamboo tree in house: घर की इस दिशा में लगाएं बांस का पेड़ मिलेगा फायदा ही फायदा

India News Editor • LAST UPDATED : September 30, 2021, 10:58 am IST

Plant a bamboo tree in house: आजकल बांस के पेड़ को लोग घर की सजावट के लिए लगाते हैं और ये काफी अच्छे भी लगते हैं। लेकिन हम आपको बताएं कि बांस का पेड़ (Plant a bamboo tree in house) सजावट से ज्यादा  घर में सुख और शांति और पॉजीटिव एनर्जी भी देता है तो आप सोच में पड़ जाएंगे, लेकिन फेंग सुई वास्तुशास्त्र के अनुसार यह सच है।  बांस के पेड़ को सही दिशा में लगाने से ही इसके सही परिणाम मिलेंगे।

Plant a bamboo tree in house in these directions

बांस का पेड़ सही दिशा में न लगाए जाएं तो
इसके परिणाम भी सहीं नहीं होंगे। तो हमें घर में बांस का पेड़ लगाने (Plant a bamboo tree in house) से पहले इसे किस दिशा में कहां और कितने बांस के पेड़ लगाने हैं जान लेना चाहिए। हम आपको बता रहे हैं कि किस दिशा में और कितने पेड़ लगाएं। बांस का पेड़ दक्षिण पूर्व दिशा में लगाना बेहतर माना जाता है। इस दिशा में पेड़ को लगाने से घर में शांति बनी रहती है। इसके अलावा बैडरूम में भी पेड़ लगाने से परिवार में प्यार बढ़ता है।

Plant a bamboo tree in house

सुख समृद्धि आती है। आपको कुछ बातों को भी ध्यान में रखना बेहद जरुरी है। सबसे पहले इस बात का ध्यान जरुर रखें कि बांस के पेड़ को कभी टांगना नहीं है इससे घर में निगेटिव एनर्जी आती है और न ही यह कभी मुरझाना चाहिए। अगर पेड़ मुरझाने लगाते हैं तो तुरंत इसकी जगह दूसरा पेड़ लगा दें।

बीमारियों को भी भगाने का करता है काम
अगर घर में बांस का पेड़ लगाया जाए तो यह बीमारियां को भी दूर रखता है। घर में सुख समृद्दी बनी रहती है। इसके अलावा भाग्य के भी द्वार खुलते हैं।

Plant a bamboo tree in house
Plant a bamboo tree in house

लम्बी उम्र के लिए लगाएं पेड़
वैसे तो घर के अंदर बांस के पेड़ लगाने की कोई संख्या निर्धारित नहीं है आप जितने चाहें पेड़ लगा सकते हैं। लेकिन फेंगसुई के अनुसार चले तो लंबी उम्र, धन प्राप्ति और अच्छे स्वास्थ्य के लिए 3 बांस के पेड़ लगाने चाहिए। वहीं अगर बात की जाए भविष्य की और करियर की तो हमें 4 बांस के पेड़ लगाने चाहिए। पूरे परिवार के अच्छे स्वास्थ्य के लिए 7 बांस के पेड़ लगाएं। इसके अलावा मानसिक शांति के लिए 10 बांस के पेड़ लगाने चाहिए।

Plant a bamboo tree in house

 

लेटेस्ट खबरें