होम / 1 March Zodiac Sign: 1 मार्च को बन रहा शुभ संयोग, लक्ष्मी कृपा से इन 5 राशियों को होगी धन में वृद्धि

1 March Zodiac Sign: 1 मार्च को बन रहा शुभ संयोग, लक्ष्मी कृपा से इन 5 राशियों को होगी धन में वृद्धि

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : February 29, 2024, 11:39 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), 1 March Zodiac Sign: मिथुन राशि वालों के लिए कल यानी 1 मार्च का दिन जीवन में खुशियां लेकर आएगा। मिथुन राशि वालों कल अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपकी ऊर्जा बढ़ेगी और कुछ कठिनाइयों के बाद आपके काम पूरे हो जायेंगे। विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे और शिक्षा के क्षेत्र में आ रही बाधाएं भी दूर होंगी। आप स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहेंगे, जिसके कारण योग और व्यायाम को अपनी दिनचर्या में अपनाएंगे। आपके वैवाहिक जीवन पर शुक्र का शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा, जिससे आपके रिश्ते मजबूत होंगे और आप एक-दूसरे को समझने का काम करेंगे। नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों के सहयोग से कल अपने काम में राहत मिलेगी और दोस्तों के साथ सप्ताहांत पर कहीं बाहर जाने का प्लान भी बना सकते हैं। माता-पिता को किसी धार्मिक यात्रा पर ले जायेंगे, जिससे उन्हें ख़ुशी होगी।

मिथुन राशि का उपाय: सुबह उठकर सफेद कपड़े पहनें और मां लक्ष्मी की पूजा करें, श्री सूक्त का पाठ करें और कमल का फूल चढ़ाएं।

कर्क राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिन?

कर्क राशि वाले लोगों के लिए कल यानि 1 मार्च का दिन शुभ फलदायी रहने वाला है। कर्क राशि वाले लोगों को कल विदेशी स्रोतों से लाभ कमाने के अवसर मिलेंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और संतुष्टि भी मिलेगी। नौकरीपेशा लोग अपने काम से कार्यस्थल पर अधिकारियों को प्रसन्न करेंगे, जिससे आपका प्रभाव बढ़ेगा और पदोन्नति की बात भी चल सकती है। व्यापारियों और कारोबारियों को कल अच्छा मुनाफा होने की संभावना है और आप अपने द्वारा बनाई गई व्यावसायिक योजनाओं को क्रियान्वित करने में भी सक्षम होंगे। आप अपने और परिवार के सदस्यों के लिए कुछ खरीदारी कर सकते हैं और दोस्तों के साथ बाहर भी जा सकते हैं। यदि आपके पिता के साथ कोई मतभेद चल रहा है तो वह कल समाप्त हो सकता है और उनकी मदद से आपके कई काम भी पूरे होंगे।

कर्क राशि का उपाय: शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी के मंदिर में बताशा, शंख, कौड़ी, कमल, मखाना आदि मां लक्ष्मी को चढ़ाएं और लक्ष्मी चालीसा का पाठ करें।

यह भी पढ़े: Fabulous Lives Vs Bollywood Wives: Riddhima Kapoor ने फैबुलस लाइव्स वर्सेज बॉलीवुड वाइव्स से किया डेब्यू, इस ओटीटी पर होगी रिलीज

कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिन?

कन्या राशि वालों के लिए कल यानि 1 मार्च का दिन आत्मविश्वास में वृद्धि लेकर आएगा। देवी लक्ष्मी की कृपा से कन्या राशि के जातकों को एक से अधिक स्रोतों से धन लाभ होगा और इसे अच्छे से सहेजने में भी सफल होंगे। आईटी और बैंकिंग सेक्टर में काम करने वाले लोगों को कल अपने करियर में बड़ा उछाल देखने को मिलेगा। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कल कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। विद्यार्थियों को परीक्षा और प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी और उनका पूरा ध्यान पढ़ाई पर भी रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग कल अपने रिश्ते को एक कदम आगे बढ़ाएंगे, अपने साथी को प्रेम विवाह के लिए प्रपोज कर सकते हैं। यदि आपकी संतान के विवाह से जुड़ा कोई विवाद आपको लंबे समय से परेशान कर रहा है तो कल परिवार के किसी सदस्य की मदद से आप इसे सुलझाने में सफल रहेंगे।

कन्या राशि का उपाय: धन संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्मी को खीर का भोग लगाएं और श्री लक्ष्मी नारायण का पाठ करें।

वृश्चिक राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिन?

वृश्चिक राशि वालों के लिए कल यानि 1 मार्च का दिन शुभ फलदायी रहने वाला है। वृश्चिक राशि वालों को भाग्य का साथ मिलने से कल आप हर क्षेत्र में आसानी से सफलता प्राप्त करेंगे और लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जिसमें आपको लाभ होगा। कल आपका रुझान आध्यात्म की ओर रहेगा, जिसके चलते आप धार्मिक कार्य करते नजर आएंगे। नौकरीपेशा लोगों को कल उन्नति के कई मौके मिलेंगे, जो आपकी आय और वृद्धि के लिए फायदेमंद रहेंगे। साथ ही घर और वाहन खरीदने की इच्छा भी मां लक्ष्मी की कृपा से पूरी होगी। आप जितनी भी मेहनत करेंगे, उसमें आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। अगर विद्यार्थियों ने किसी प्रतियोगिता में भाग लिया है तो उसका परिणाम घोषित हो सकता है। बिजनेस कर रहे लोगों को मौके का फायदा उठाना होगा, अन्यथा बड़े मुनाफे से चूक सकते हैं।

शुक्रवार राशि का उपाय: शुक्रवार के दिन लाल कपड़े में सवा किलो साबुत चावल अपने हाथ में रखें और फिर ‘ओम श्रीं श्रये नम: मंत्र’ की पांच माला का जाप करें और इसे उस स्थान पर रखें जहां आप पैसे रखते हैं।

मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिन?

मीन राशि वालों के लिए कल यानि 1 मार्च का दिन लाभकारी रहने वाला है। मीन राशि वाले लोगों को मां लक्ष्मी की कृपा से कल रुका हुआ पैसा मिल सकता है और किसी सरकारी योजना का लाभ भी मिल सकेगा। विदेश में रहने वाले परिवार के किसी सदस्य से आपको कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिलेगी। अगर आप पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे हैं तो कल आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा और पार्टनर के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। जो लोग काफी समय से किसी काम को लेकर परेशान थे, वह कल पूरा हो सकता है, जिससे आपका बोझ भी हल्का हो जाएगा। प्रेम जीवन में आप अपने साथी के प्यार में डूबे नजर आएंगे और अपने रिश्ते की परवाह नहीं करेंगे। अगर आप कोई नया वाहन खरीदने की योजना बना रहे थे तो कल का दिन इसके लिए अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा लोग यदि सोच विचार कर रहे हैं

Also Read: एक करोड़ परिवारों को मिलेगी 300 यूनिट मुफ्त बिजली, योजना को मिली मंजूरी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Iran President Helicopter Crash Video: ईरान के राष्ट्रपति के हेलिकॉप्टर क्रैश का वीडियो आया सामने, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी-Indianews
Weather Update: दिल्ली, यूपी, राजस्थान के लिए भीषण गर्मी का अलर्ट; केरल और तमिलनाडु में बारिश का अनुमान- indianews
Lok Sabha Election 2024: पांचवे चरण के लिए वोटिंग जारी, PM मोदी ने जनता से की खास अपील-indianews
Amitabh Bachchan ने मजेदार अंदाज में वोट डालने की करी अपील, ये बी-टाउन स्टार भी शेयर कर चुके व्यू – Indianews
Ebrahim Raisi: ईरानी राष्ट्रपति रायसी का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, जांच जारी-Indianews
चढ़ते जाएंगे इस साल सफलता की सीढ़ी, जानिए क्या कहते हैं 20 मई को जन्मे लोगों के सितारे
Lok Sabha Election 2024: पांचवे चरण के मतदान के लिए Google भी तैयार, डूडल ने बदला रुप- indianews
ADVERTISEMENT