होम / Shani Dosh Upay: कुंडली में है शनि दोष ऐसे करें मजबूत, मिलेगा तुरंत लाभ- Indianews

Shani Dosh Upay: कुंडली में है शनि दोष ऐसे करें मजबूत, मिलेगा तुरंत लाभ- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 22, 2024, 3:12 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Shani Dosh Upay: हिंदू धर्म में शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित माना जाता है। शनिदेव को न्याय का देवता और फल दाता भी कहा जाता है। ज्योतिषीय मान्यताओं के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि दोष है तो उसे जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे में शनि दोष से छुटकारा पाने के लिए आप ये उपाय कर सकते हैं।

Vat Savitri Vrat 2024: इस सुहागन महिलाएं करेंगी वट सावित्री की पूजा, जानें क्या है मुहूर्त और पूजा विधि – Indianews

शनि को मजबूत करने के उपाय

  • ज्योतिषीय मान्यताओं के अनुसार जिन लोगों की कुंडली में शनि ग्रह कमजोर है उन्हें पीपल के पेड़ की पूजा करनी चाहिए और उस पर जल चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से आपको शनि के बुरे प्रभाव से राहत मिल सकती है।
  • कुंडली में शनि को मजबूत करने के लिए व्यक्ति को हर शनिदेव को तेल चढ़ाना चाहिए। इसके साथ ही इस दिन जरूरतमंद लोगों को काले कपड़े भी दान करने चाहिए।
  • यदि कुंडली में शनि कमजोर है तो कम से कम 19 शनिवार का व्रत करना चाहिए। आप चाहें तो 51 शनिवार का व्रत भी रख सकते हैं। इससे शनि की स्थिति मजबूत होती है।
  • शनिवार के दिन काले कपड़े पहनें। इसके बाद शनिदेव की पूजा के दौरान ऊँ प्रां प्रीं प्रौं सः शनये नमः मंत्र का कम से कम 5 बार जाप करें। इससे शनि ग्रह मजबूत होता है।
  • कुंडली में शनिदेव की स्थिति मजबूत करने के लिए शनिदेव, हनुमान जी और भगवान शिव की पूजा करें। इसके साथ ही आप महामृत्युंजय मंत्र का जाप भी कर सकते हैं। इन सभी कार्यों को करने से शनि की खराब स्थिति को ठीक किया जा सकता है।

नहीं मिलेगा मेहनत के मुताबिक फल, जानिए क्या कहते हैं 21 मई को जन्मे लोगों के सितारे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi fire: दिल्ली के सरिता विहार पुलिस स्टेशन के पास ताज एक्सप्रेस में लगी भीषण आग-Indianews
बेंगलुरु रेव पार्टी मामले में तेलुगु एक्ट्रेस Hema किया गिरफ्तार, ड्रग्स लेने के आरोप में पॉजिटिव पाई गई पॉजिटिव -India News
Munawar Faruqui की दूसरी पत्नी मेहज़बीन ने की शादी कंफर्म, रोमांटिक पोस्ट शेयर कर लिखी यह बात -IndiaNews
Delhi Viral Video: छोले भटूरे में परोसी मरी हुई छिपकली, दुकानदार पर भड़के ग्राहक -IndiaNews
French Open 2024: रयबाकिना ने स्वितोलिना को हराकर क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह-Indianews
Migrant Deportation Plan: रवांडा में शरण चाहने वालों को वापस भेजेगा ब्रिटेन, 23 जुलाई से शुरू होंगी उड़ानें -IndiaNews
Deva में इस एक्टर की धमाकेदार एंट्री ने किया सबको हैरान, Shahid Kapoor को टक्कर देने के लिए कर रहे हैं कड़ी मशक्कत- India News
ADVERTISEMENT