होम / Surya Grahan 2022: इन 4 राशि के जातकों पर पड़ सकता है सूर्य ग्रहण का बुरा असर, रहना होगा सावधान

Surya Grahan 2022: इन 4 राशि के जातकों पर पड़ सकता है सूर्य ग्रहण का बुरा असर, रहना होगा सावधान

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 25, 2022, 4:09 pm IST

Surya Grahan 2022 Solar Eclipse in India: आज यानी 25 अक्टूबर के दिन इस साल का दूसरा और अंतिम सूर्य ग्रहण लग रहा है। बता दें कि इसका असर भारत में 4 घंटे 3 मिनट तक रहेगा। ग्रहण एक खगोलीय घटना है जो मनुष्य को धार्मिक, वैज्ञानिक और ज्योतिषी तीनों तरीके से प्रभावित करता है। वहीं ग्रहण का प्रभाव मनुष्य के ऊपर सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह से देखने को मिलता है।

आज 25 तारीख को पड़ने वाला सूर्य ग्रहण 12 राशियों में से चार राशि के जातकों को खासा प्रभावित करने वाला है। जिसके चलते इन 4 राशि के जातकों को सावधान रहने की जरूरत है। यहां हम आपको बताते हैं ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से ये जरुरी बातें।

इन चार राशियों पर दिखेगा सूर्य ग्रहण का असर

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की राशि मेष है, उन्हें सूर्य ग्रहण में सतर्क रहने की आवश्यकता है। इस दौरान परिवार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं और साथ ही आपके पार्टनर को शारीरिक समस्या भी हो सकती है। दोनों के बीच ताल-मेल भी सही नहीं रहेगी। आगर किसी तरह का आर्थिक निवेश कर रहे हैं तो उसमें भी तनाव के योग बन रहें हैं। यदि आवश्यक ना हो तो आर्थिक लेन-देन को कुछ समय के लिए स्थगित करना बेहतर रहेगा।

मिथुन राशि

चार ग्रहों की युति की वजह से मिथुन राशि के जातकों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। वहीं जमा पूंजी खर्च होगी, इसलिए बेहद समझदारी से काम लें। सूर्य ग्रहण के दौरान आपके गतिशील काम में अवरोध उत्पन्न हो सकता है। इसलिए ठीक तरीके से योजना बनाकर ही कार्य करें।

तुला राशि

साल का आखिरी सूर्य ग्रहण तुला राशि में लग रहा है। जिसका सबसे अधिक प्रभाव तुला राशि के जातकों पर ही देखने को मिलेगा। तुला राशि के जातकों को बेहद सतर्क रहने की जरूरत है। दुर्घटना हो सकती है, पानी के आसपास ना रहें, वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें। चोट लगने का खतरा है। इस दिन नकारात्मकता अपने ऊपर हावी ना होने दें, धीरे-धीरे स्थिति सुधर जाएगी।

मकर राशि

साल के आखिरी सूर्य ग्रहण पर मकर राशि के जातकों को सेहत से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं। मकर राशि में शनि की चाल बदलने से भी इस राशि के जातकों पर गहरा प्रभाव देखने को मिलेगा। नौकरी और व्यवसाय में सावधानी बरतें, अधिकारियों से बहस ना करें, वाणी पर संयम रखें। अहंकार को नियंत्रित करें और सब का सम्मान करें।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT