होम / सूर्य देव तबाह करेंगे इन 6 राशियों की जिंदगी, अभी से हो जाएं सावधान!

सूर्य देव तबाह करेंगे इन 6 राशियों की जिंदगी, अभी से हो जाएं सावधान!

Preeti Pandey • LAST UPDATED : October 17, 2024, 4:00 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Surya Gochar in Tula Rashi: सूर्य एक राशि में लगभग 30 दिनों तक रहता है। फिर सूर्य दूसरी राशि में गोचर करता है। 30 दिनों में 12 राशियां बदलती हैं, यानी एक कैलेंडर वर्ष में सूर्य 12 बार गोचर करता है। सूर्य के गोचर का प्रभाव आपकी चंद्र राशि पर निर्भर करता है। मूल रूप से जन्म चंद्रमा से तीसरे, छठे, दसवें और ग्यारहवें भाव में स्थित सूर्य जातक को अच्छे परिणाम देता है। लेकिन अन्य घरों में सूर्य जातक को प्रतिकूल परिणाम दे सकता है।

सूर्य अधिकार, शक्ति, पिता और सम्मान का ग्रह है, इसलिए इसका करियर और वैवाहिक जीवन पर अलग प्रभाव पड़ता है, जहां जातक को करीबी लोगों के साथ बातचीत करनी होती है। सूर्य का सकारात्मक गोचर सभी रिश्तों और कार्यस्थलों में दूसरों पर बढ़त हासिल करने में असाधारण परिणाम दे सकता है। इसी तरह, सूर्य का प्रतिकूल गोचर जातक को कमजोर बना सकता है और दूसरों के दबाव के आगे झुक सकता है।

दुनिया पे क्या होगा असर

तुला राशि में सूर्य तुला राशि के सूर्य में प्रवेश करने से व्यापार की गति धीमी हो जाएगी। अंतर्राष्ट्रीय व्यापार में वृद्धि के साथ ही शेयर बाजार में पुनः तेजी आने की संभावना बनेगी। इससे अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलने की संभावनाएं बनेंगी। राजनीतिक उथल-पुथल और प्राकृतिक आपदाओं की संभावना बढ़ेगी। लोगों को विशेष लाभ मिलेगा। शिक्षा व्यवस्था में भी सुधार की संभावनाएं बनेंगी। धरने, जुलूस, प्रदर्शन, आंदोलन, गिरफ्तारियां होंगी।

रेल दुर्घटना की संभावना है। महिलाओं के लिए समय शुभ नहीं है। किसी बड़ी फिल्म अभिनेत्री से दुखद समाचार मिलेगा। देश-दुनिया में राजनीतिक परिवर्तन होंगे। सत्ता संगठन में बदलाव होगा। आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलेगा। मनोरंजन, फिल्म, टीवी, नाटक, फैशन, नृत्य आदि क्षेत्रों से जुड़ी हस्तियां चर्चा में रहेंगी।

धनतेरस से पहले मालामाल हो जाएंगे इन 3 राशियों के लोग, बुध और शुक्र मिलकर मचाएंगे तहलका!

उपाय

भगवान विष्णु की पूजा करें। बंदर, पहाड़ी गाय या कपिला गाय को भोजन कराएं। प्रतिदिन उगते सूर्य को जल चढ़ाना शुरू करें। रविवार का व्रत रखें। प्रतिदिन गुड़ या मिश्री खाएं और घर से निकलने से पहले पानी पीएं। अपने पिता का सम्मान करें, प्रतिदिन उनके चरण स्पर्श करें और उनका आशीर्वाद लें। आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें, जिसमें भगवान सूर्य की स्तुति की गई है।

4 राशियों के लिए अच्छा समय

वृषभ, सिंह, धनु और मकर राशि वालों के लिए समय अच्छा रहेगा। इन राशियों के लोगों को भाग्य का साथ मिल सकता है। शत्रुओं पर विजय के योग बनेंगे। अटका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। आपने जो बड़ा काम सोचा था, वह भी हो सकता है। प्रॉपर्टी और आर्थिक मामलों में लाभकारी समय रहेगा। नौकरी और व्यापार में तरक्की मिल सकती है। स्वास्थ्य के लिए भी समय अच्छा रहेगा।

6 राशियों के लिए मुश्किल समय

सूर्य के राशि परिवर्तन से मेष, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक और मीन राशि वालों की नौकरी और व्यापार के लिए मुश्किल समय आ सकता है। सूर्य के कारण विवाद और तनाव बढ़ सकता है। इन 5 राशियों को संभलकर रहना होगा। सूर्य के अशुभ प्रभाव से काम में रुकावटें आ सकती हैं। विवाद की संभावना है। धन हानि और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी हो सकती हैं। नया काम शुरू करने से बचना चाहिए। कर्ज न लें। काम में लापरवाही और जल्दबाजी से भी बचना चाहिए।

दिवाली से पहले इन 3 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, माता लक्ष्मी करेंगी धन की बरसात! जानें आज का राशिफल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.