होम / Surya Grahan 2022 इस दिन लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों पर पड़ेगा सीधा प्रभाव

Surya Grahan 2022 इस दिन लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों पर पड़ेगा सीधा प्रभाव

Sameer Saini • LAST UPDATED : April 5, 2022, 3:20 pm IST

Surya Grahan 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Surya Grahan 2022 : वर्ष 2022 का पहला सूर्य ग्रहण 30 अप्रैल को लगने वाला है। यह हमारे देश में दिखाई नहीं देगा, लेकिन दक्षिण और पश्चिम-दक्षिण अमेरिका, प्रशांत महासागर, अटलांटिक और अंटार्कटिक महासागर के क्षेत्रों में दिखाई देगा। खगोलीय घटना से अनजान लोगों के लिए, सूर्य ग्रहण या सूर्य ग्रहण तब होता है जब चंद्रमा पूरी तरह से सूर्य को ढक लेता है और अपनी किरणों को पृथ्वी तक पहुंचने से रोकता है। (surya grahan 2022 date and time)

भारतीय मानक समय (IST) के अनुसार, शनिवार को सूर्य ग्रहण दोपहर 12:15 बजे शुरू होगा और शाम 4:07 बजे समाप्त होगा। जबकि कई लोग इस प्रक्रिया को नग्न आंखों से देखने का आनंद लेते हैं, यह सलाह दी जाती है कि सुरक्षात्मक चश्मा, दूरबीन, एक बॉक्स प्रोजेक्टर या एक दूरबीन का उपयोग करें। ज्योतिष में, विभिन्न लोग सूर्य ग्रहण को शुभ कहते हैं लेकिन यह सभी के मामले में समान नहीं होता है।

सूर्य ग्रहण का इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

Surya Grahan 2022
Surya Grahan 2022
  • मेष:
    मेष राशि के लोगों को इस दौरान अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर असमंजस का सामना करना पड़ेगा। कोशिश करें कि इस दौरान आर्थिक लेन-देन न करें।
  • वृषभ:
    वृष राशि के जातकों के लिए सूर्य ग्रहण का समय आत्मविश्वास की कमी, भ्रम और उलझन का कारण बनेगा। इस दौरान गुस्से पर नियंत्रण रखें और बड़े फैसले लेने से बचें।
  • कन्या:
    कन्या राशि के लोगों को इस दौरान करियर से जुड़े फैसले नहीं लेने चाहिए। नौकरी या व्यापार से जुड़े कार्यों में कोई बड़ी प्लानिंग न करें। ऐसे लोगों को भी इस अवधि में व्यापारिक सौदे नहीं करने चाहिए।
  • तुला:
    साल का पहला सूर्य ग्रहण तुला राशि के जातकों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है। ये लोग इस दौरान अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। कोशिश करें कि सूर्य ग्रहण के दौरान अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह न रहें। (all grahan in 2022 in india)

Also Read : 05 April Sagittarius Love Horoscope Dhanu Love Rashifal

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT