होम / Swapna Shastra: अगर आपको भी दिखते हैं ऐसे सपने तो खुल सकती है आपके किस्मत का दरवाजा

Swapna Shastra: अगर आपको भी दिखते हैं ऐसे सपने तो खुल सकती है आपके किस्मत का दरवाजा

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 12, 2023, 11:53 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Swapna Shastra:  हर कोई सोते समय सपना देखता है लेकिन क्या आपको पता है कि सपने मे आने वाले हर चीज का अपना एक मतलब होता है। सपनों का एक शास्त्र होता है जिसे स्वप्न शास्त्र कहते हैं। स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra)  के अनुसार, सपनों में कुछ चीजों का दिखना बहुत ही शुभ माना गया है। तो चलिए आज हम जानते हैं कि वह कौन-सी चीज होती है जिन्हें सपने में देखने से व्यक्ति को भविष्य में लाभ मिलता है।

सपने में बारिश देखने का अर्थ

बता दें कि, सपने में झमाझम बारिश होते देखने का मतलब है कि यह सपना आपके लिए कोई शुभ संकेत दे रहा है। इसका मतलब है कि, माता लक्ष्मी जी की कृपा आपके ऊपर बनी हुई है। जल्द ही आपको नौकरी या व्यापार के क्षेत्र में बड़ी तरक्की आपके हाथ लग सकती है। यदि आप सपने (Swapna Shastra) में साफ पानी देखते हैं तो ये भी बेहद शुभ संकेत माना जाता है। इसका मतलब है कि नौकरी करने वाले लोगों को बड़ा पद मिल सकता है।

सपने में गुलाब देखने का अर्थ

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, अगर आप सपने में गुलाब का फूल देखते हैं, तो यह बहुत शुभ संकेत माना जा सकता है। इस प्रकार के सपने भी मां लक्ष्मी की कृपा होने का संकेत देता है। इस सपने का एक अर्थ यह भभी होता है कि आपके घर में जल्दी ही खुशियां दस्तक देगी या फिर आपका कोई बरसों का सपना पूरा होने वाला है।

सपने में अपने को गरीब देखना

अगर कोई भी व्यक्ति सपने में खुद को कंगाल होते देखता है तो इसका यही मतलब होता है कि उस पर कोई आर्थिक विपदा आने वाली है। लेकिन स्वप्न शास्त्र में एकदम इसका उल्टा कहा गया है। सपने में खुद को गरीब देखने का मतलब होता है कि जल्द ही आपके आर्थिक स्थिति बेहतर होने वाली है। ऐसे सपने का मतलब है कि, आपकी धन दौलत में बढ़ोतरी होगी।

सपने में तोता देखने का मतलब

तोता को ज्योतिष शास्त्र में शुभ माना गया है। ऐसे में, अगर आप सपने में तोते को देखते हैं तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ माना गया है। यह बताता है कि, आपको जल्द ही कोई अच्छा समाचार मिलेगा, जो आपके जीवन को सुख समृद्धि से भर देगा।

फलों से लदा हुआ पेड़ देखना

यदि कोई कारोबार से जुड़ा हुआ व्यक्ति सपने में फलों से लदा हुआ कोई पेड़ देखता है, तो इसका अर्थ है कि, उसे कारोबार में बड़ी सफलता मिलने वाली है। यह बताता है कि, उस व्यक्ति को ढेर सारी खुशियां, धन दौलत जल्द मिलेगी और उसका व्यापार तेजी से फैलने वाला है।

सपने में पैसे देखने का अर्थ

यदि कोई भी व्यक्ति अपने सपने (Swapna Shastra) में कोई नए नोट देते हुए दिखे तो ये बहुत शुभ होता है। बता दें कि, ऐसा सपना आने पर व्यक्ति को निकट भविष्य में अपार धन का लाभ होता है। उसकी आर्थिक समस्याएं दूर हो जाती है। वहीं सपने में खनकते हुए सिक्के को देखना या सिक्‍कों के खनकने की आवाज सुनना भी आय में बढ़ोतरी की ओर इशारा बताती है। इस तरह के सपने देखने से भविष्य में लाभ होता है।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT