होम / इस साल की अष्टमी पर बन रहा है महायोग…मां दुर्गा खुद लेकर आ रही है साक्षात इन राशियों का भाग्य अपने हाथ?

इस साल की अष्टमी पर बन रहा है महायोग…मां दुर्गा खुद लेकर आ रही है साक्षात इन राशियों का भाग्य अपने हाथ?

Prachi Jain • LAST UPDATED : October 8, 2024, 3:16 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Lucky Zodiac Signs On Durga Ashtami: इस साल की अष्टमी अपने आप में एक खास महत्व रखती है। इस दिन मां दुर्गा की पूजा का विशेष महत्व होता है, और इसे लेकर कई राशियों के लिए विशेष फलदायी माना जा रहा है। मान्यता है कि इस दिन मां दुर्गा स्वयं अपने भक्तों का भाग्य संवारने के लिए आती हैं। आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में जिनका भाग्य इस अष्टमी पर चमक सकता है।

1. मेष (Aries)

मेष राशि के लोगों के लिए यह अष्टमी नई संभावनाएं लेकर आएगी। करियर में नई उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे, जिससे आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा।

2. कर्क (Cancer)

कर्क राशि वाले लोग इस दिन मानसिक शांति और आत्मविश्वास का अनुभव करेंगे। मां दुर्गा की कृपा से पारिवारिक संबंधों में सुधार होगा।

कलियुग की सबसे जाग्रत देवी मां, रूप देखना इंसानों के बस की बात नहीं, जानें क्या है रक्त टपकने का रहस्य

3. तुला (Libra)

तुला राशि के लोगों के लिए यह समय वित्तीय लाभ का संकेत देता है। निवेश में लाभ हो सकता है, और कोई पुराना विवाद भी सुलझ सकता है।

4. वृश्चिक (Scorpio)

वृश्चिक राशि वालों के लिए अष्टमी का दिन आत्मिक उत्थान का दिन रहेगा। स्वास्थ्य में सुधार होगा और नई ऊर्जा का अनुभव करेंगे।

Dussehra 2024:दशहरा पर ये कर लिया तो जरूर पूरी होगी मनोकामना, होगी धन की वर्षा

5. मकर (Capricorn)

मकर राशि के लिए यह अष्टमी नए संबंधों और मित्रता का संकेत है। व्यापार में सहयोग और समर्थन मिलने की संभावना है।

6. मीन (Pisces)

मीन राशि वालों के लिए यह समय आध्यात्मिकता की ओर बढ़ने का है। ध्यान और साधना में लीन होने से मानसिक शांति मिलेगी।

निष्कर्ष

इस साल की अष्टमी मां दुर्गा की विशेष कृपा के साथ आ रही है। अपनी राशि के अनुसार, भक्तों को इस दिन विशेष ध्यान और श्रद्धा से पूजा करनी चाहिए। मां दुर्गा की कृपा से सभी की मनोकामनाएं पूरी हों, यही कामना करते हैं। इस अष्टमी को खास बनाएं और मां के आशीर्वाद से अपने जीवन में सकारात्मकता लाएं!

मां लक्ष्मी के नाराज होने पर दिखते हैं ये 5 संकेत, दिवाली से पहले सुधार लें ये चीजें

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है। पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.